Close

राशिफल : मेष, वृषभ, सिंह और तुला राशि वाले न करें ये काम, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज का दिन शुभ है. आज माघ मास की द्वादशी तिथि है. आज षटतिला एकादशी व्रत का पारण हैं. आज मकर राशि में पंच ग्रही योग बना है. कुछ राशियों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. आज के दिन ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. आइए जानते हैं सभी राशियों का आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन मन अध्यात्मिकता की ओर भी लगाना होगा, महादेव की आराधना करें उनका जलाभिषेक कर सकते हैं. वहीं दूसरों के प्रति आपका सहयोगात्मक एवं विनम्र स्वभाव रिश्तों को और मजबूत करने वाला रहेगा. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को धैर्य बनाएं रखना होगा. जो लोग सैन्य विभाग में जाने के लिए प्रयासरत हैं, उनको फिजीकल फिटनेस के साथ-साथ आईक्यू लेवल को भी मजबूत करना है. व्यापारिक मामलों में बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चले साथ ही उनके सुझावों को सर्वप्रथम स्थान देना होगा. हेल्थ को लेकर गर्म पानी अधिक पीएं जो सेहत के लिए उत्तम रहेगा. संतान शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगी.

वृष- आज के दिन अनचाहे खर्चों की लिस्ट आपको आर्थिक हानि पहुंचाने के लिए तैयार रहने वाली है, ऑनलाइन शॉपिंग और क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करते समय सजग रहें. ऑफिस में प्रभावशाली लोगों से आपको महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है. समय पर प्रोजेक्ट पूरा होने पर लाभ के तौर पर निकट भविष्य में प्रमोशन या सैलेरी इंक्रीमेंट मिलने की संभावना है. बिजनेस की बात करें तो आज कोई डील पक्की करने से पहले सोच-विचार अवश्य कर लेना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहने वाला है, लेकिन मादक पदार्थों का सेवन करने वाले सेहत में गिरावट महसूस करेंगे. मित्रों से मिलकर आप उत्साहित व प्रसन्न रहेंगे.

मिथुन- आज के दिन नकारात्मक ग्रहों का कांबिनेशन किसी करीबी से आपका झगड़ा करा सकता है जिसकी वजह से रिश्ते टूटने की कगार तक आने की आशंका रहेगी. ऑफिशियल कार्यों को लेकर खुद को अपग्रेट करते हुए कार्यों को और बेहतर करना होगा. व्यापारियों को अपने कारोबार की वजह से कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन आपको तनाव मुक्त रहते हुए, धैर्य रखना होगा. सेहत में बासी भोजन व आवश्यकता से अधिक खाने से बचना चाहिए. मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहने के लिए नियमित व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें. किसी नये रिश्ते में हामी भरने से पहले अपनों से चर्चा अवश्य कर लें.

कर्क- आज के दिन धैर्य और मन को शांत रखने से मुश्किलों से बाहर निकल सकते हैं. ऑफिस में बॉस और उच्चाधिकारी कार्यों को लेकर आपकी सराहना कर सकते हैं, जिससे आपको गर्व की अनुभूति होगी. बिजनेस में चल रही रुकावटों के चलते आप परेशान होते दिखेंगें. सोने-चांदी के व्यापारियों को मिलता नजर आ रहा है. युवा वर्ग कला जगत में अपना परचम लहराएंगे. यदि आप किसी गंभीर बीमारी से जुझ रहें हैं तो आज छोटी सी भी लापरवाही आपको महंगी पड़ेगी. जीवनसाथी यदि किसी बात से नाराज हैं, तो उनको मनाने में कोई कसर न छोड़े. अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखने की जरूरत है.

सिंह- आज के दिन व्यवहार में विनम्रता बनाएं रखे. तो वहीं दूसरी ओर जितना हो सकें नपा-तुला ही बोलें. ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने लिए मानसिक तौर पर खुद को सक्रिय रखें. मीडिया से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी होगी. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, उनको बड़े मुनाफे हाथ लग सकते हैं. युवा वर्ग सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें. हेल्थ की बात करें तो सीढ़ियों से उतरते व चढ़ते समय सचेत रहें, फिसल कर चोट लगने की आशंका है. सदस्यों के साथ खाली समय का आनंद लेना चाहिए.पारिवारिक वातावरण को सुखद बनाने में सभी की ओर से सकारात्मक प्रोत्साहन मिल सकता है.

कन्या- आज के दिन नकारात्मक सोच-विचार से बचकर रहना होगा. ग्रहों का प्रभाव आत्मविश्वास और मनोबल में कमी कर सकता है. ऑफिशियल जिम्मेदारीयों को लेकर तैयार रहें. बॉस कार्य के विवरण को लेकर कॉल कर सकते हैं, कार्यों में मुख्य बिन्दुओं को तैयार रखें. व्यापारी वर्ग बड़े फैसले लेने से बचें, कंफ्यूजन में फैसला गलत हो सकता है. हेल्थ को लेकर खान-पान में लापरवाही आपके वजन को बढ़ाने वाला हो सकता है. पिता के साथ तालमेल बनाकर चलें, सदस्यों से आपसी संवाद और सहयोग रिश्तों को मज़बूत बनाएगा. किसी के भी प्रति मन में ईष्र्या का भावना न रखें. इससे आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं.

तुला- आज के दिन उत्साहित होकर कार्य करने से सफलता मिलेगी. मन में किसी प्रकार का भटकाव हो, तो पाठ-पूजा पर फोकस करना चाहिए, खासकर संध्या आरती करें. ऑफिशियल कार्य समय पर पूरा न होने से आपको तनाव हो सकता है, लेकिन परेशान होने के बजाया सहयोगियों से मदद लेना समझदारी होगी. व्यापार में स्थितियों को मजबूत करने के लिए आपको एड़ी चोटी का जोड़ लगाना चाहिए, निस्संदेह मेहनत बर्बाद नहीं होगी. यूरिन इंफेक्शन को लेकर अलर्ट रहें. जिनको स्टोन की प्रॉब्लम है वह विशेष सजगता बर्तें. अचानक मिला कोई सुखद संदेश आपके मन को प्रसन्न करने वाला हो सकता है. घर की साफ-सफाई और सजावट के लिए दिन उपयुक्त है.

वृश्चिक- आज के दिन कि शुरुआत में ही पूरे दिन की प्लानिंग कर लेनी चाहिए, तो वहीं ध्यान रहें आपकी एक गलति सार्वजनिक रूप से अपमान करा सकती है. नौकरी में प्रयासरत लोगों को नौकरी ढूंढने में निराशा हाथ लगेगी, लेकिन इसको लेकर निराश होने की आवश्यकता नहीं हैं. पार्टनर के साथ भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए दिन शुभ है, साथ ही बिजनेस में मनचाही सफलता प्राप्ति के लिए आज धैर्य बनाए रखना होगा. हेल्थ की बात करें स्वयं को स्वस्थ्य एवं एक्टिव रखने के लिए योग और ध्यान का सहारा लें. यदि किसी अपने से कई दिनों से वार्तालाप नहीं हुई है, तो उनसे बात करें.

धनु- आज यदि आपका कोई विशेष दिन जैसे बर्थ-डे, मैरेज एनिवर्सरी है तो उसे परिवार के साथ सैलिब्रेट करना चाहिए. कार्य न बनने पर खुद को हतोत्साहित होने से बचाएं और अगर टीम में काम कर रहे हैं तो दूसरों के लिए प्रेरणा बनकर आगे बढ़ें. ऑफिस के लोगों के प्रति आपका सौम्य व्यवहार सभी को प्रसन्न कर देने वाला होगा. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों को नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिलेगा. जिनके लाइफ पार्टनर और बिजनेस पार्टनर एक हैं, उनको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. जो लोग काफी समय से बीमार थे उन्हें सजग रहना है. बहन को स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहने की सलाह दें.

मकर- आज के दिन कुछ देर ही सही लेकिन मन-मस्तिष्क को हल्का फील करना चाहिए. अंतरिक्ष में ग्रहों का कांबिनेशन आपको भार महसूस कराएं, तो वहीं कार्यों को लेकर जल्दबाजी न करें यदि बहुत आवश्यक न हो तो कल के लिए टाल दें. कला क्षेत्र से जुड़े लोग यदि ऑनलाइन कोर्स आदि करना चाहते हैं तो उत्तम चल रहा है. ऑफिशियल स्वभाव पर ध्यान दें, नहीं तो दूसरों के सामने मान-सम्मान खो सकते हैं. गंभीर बीमारी से जूझ रहें लोग आज सचेत रहें. घर के बड़ों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है. छोटे भाई-बहन की संगति पर पैनी निगाह बना कर रखनी चाहिए.

कुम्भ- आज के दिन सकारात्मक रहें और अपने, आस-पास के लोगों से भी मेल-मिलाप बढ़ाना होगा. खुद को हतोत्साहित होने से बचाएं और अगर टीम में काम कर रहे हैं तो दूसरों के लिए प्रेरणा बनकर आगे बढ़ें. सहकर्मी व अधीनस्थों के बदले सुर परेशान कर सकते हैं, ऑफिशियल षड्यंत्र को लेकर भी अलर्ट रहना होगा. व्यापार में नयी शुरूआत के लिए आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट पर ध्यान देना होगा. सेहत में रक्त संबंधित रोगों को लेकर परेशान नजर आएंगे. परिवार की सुरक्षा को लेकर मन में अज्ञात भय आ सकता है, किमती वस्तु चोरी होने की आशंका है.

मीन- आज के दिन जहां एक ओर अनावश्यक रूप से सोच-विचार वाली स्थितियों से दूरी बनाएं रखनी है, तो वहीं दूसरी ओर अपने व्यवहार में परिवर्तन लाने का प्रयास भी करें. ऑफिशियल कार्य बेहतर करने की प्लानिंग करनी चाहिए साथ ही महत्वपूर्ण मेल पर नजर बनाएं रखना होगा. व्यापार की बात करें तो कीटनाशक दवाइयों का बिजनेस करने वालों को लाभ होगा. ग्रहों का फायरी कांबिनेशन चेस्ट में चलन दे सकता है इसलिए चिकनाई युक्त चीज़ों से दूर रहते हुए, फलों का अधिक सेवन करना ही उत्तम रहेगा. घर की जिम्मेदारी आ सकती है. बच्चों और बुजुर्गों की जरूरतों को पूरा करने का हर संभव प्रयास करना चाहिए.

scroll to top