Close

गौतम अडानी फिर फोर्ब्स की टॉप-20 अमीरों में हुए शामिल,17वें स्थान पर पहुंचे

मुंबई।गौतम अडानी एक बार फिर से दुनिया के टॉप-20 अमीरों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। फोर्ब्स के रियल टाइम बिलिनियर्स लिस्ट के मुताबिक गौतम अडानी अब इस लिस्ट में 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बिजनेसमैन मंगलवार को अडानी ग्रुप में मंगलवार को बढ़त दर्ज की गई थी और इसके बाद गौतम अडानी की कुल नेटवर्थ में भी इजाफा दर्ज किया गया है।

अगर गौतम आडानी के कुल नेटवर्थ की बात की जाए तो वह 62.4 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई है और अभी वह फोर्ब्स की बिलिनियर्स की लिस्ट में 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 7 फरवरी को अडानी समूह के शेयरों में बढ़ोतरी के बाद अडानी की संपत्ति में कुल 463 मिलियन डॉलर की बढ़त दर्ज की गई थी। इसके बाद वह एक बार फिर टॉप-20 अमीरों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

जानें मुकेश अंबानी की कितनी है संपत्ती
वहीं मुकेश अंबानी भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स हैं। उनकी कुल नेट वर्थ हैं 82.5 बिलियन डॉलर है। वह फोर्ब्स के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 11वें स्थान पर हैं। वहीं फोर्ब्स रियल टाइम बिलिनियर्स की लिस्ट के मुताबिक लग्जरी प्रोडक्ट बनाने वाली मशहूर एलवीएमएच मोएट हेनेसी लुई विटॉन के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट दुनिया के सबसे अमीर शख्स है। उनकी कुल नेट वर्थ है 213.2 बिलियन डॉलर है। वहीं दूसरे नंबर पर टेस्ला और ट्विटर के मालिक एलन मस्क हैं। उनकी कुल नेट वर्थ 188.6 बिलियन डॉलर की है। वहीं अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स हैं। उनकी कुल संपत्ति 125.3 बिलियन डॉलर की है।

 

scroll to top