Close

अडानी विल्मर के शेयर की लिस्टिंग हुई, जानें निवेशकों को मिला मुनाफा या हुई मायूसी

gautam adani

गौतम अडानी के अडानी समूह (Adani Group) की कंपनी अडानी विल्मर (Adani Wilmar) के शेयर आज स्टॉक मार्केट में लिस्ट हो गए हैं. इश्यू प्राइस 230 रुपये के सामने कंपनी के शेयर बीएसई (BSE) पर 221 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए हैं. इसके साथ ही एनएसई (NSE) पर अडानी विल्मर के शेयर 227 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट (Adani Wilmar Listing) हुए हैं. इसका अर्थ है कि कंपनी के शेयर 4 फीसदी डिस्काउंट के साथ लिस्ट हो पाए हैं.

शेयरों की लिस्टिंग से पहले कितने पर सेटल हुए अडानी विल्मर के शेयर्स

आज करीब 9 बजकर 45 मिनट पर अडानी विल्मर के शेयर बीएसई पर 221 रुपये प्रति शेयर के प्राइस के साथ सेटल हुए और एनएसई पर 227 रुपये के प्राइस के साथ सेटल हुए हैं.

क्या था कंपनी के आईपीओ में इश्यू प्राइस

अडानी विल्मर के आईपीओ में कंपनी के शेयरों का इश्यू प्राइस 218 रुपये से 230 रुपये के बीच रखा गया था. अडानी विल्मर का आईपीओ 27 जनवरी से 31 जनवरी 2022 तक आवेदन के लिए खुला था. अडानी विल्मर ने आईपीओ के जरिए 3600 करोड़ रुपये जुटाये हैं.

कितने लॉट के लिए कर सकते थे आवेदन

निवेशक कम से कम 65 शेयर के एक लॉट के लिए आवेदन कर सकते थे जिसके लिए उन्हें 14950 रुपये देने थे. निवेशक ज्यादा से ज्यादा 13 लॉट के लिए आवेदन कर सकते थे और उन्हें 194350 रुपये देने होंगे.

आईपीओ के बारे में खास बातें जानें

अडानी विल्मर के आईपीओ का साइज 3600 करोड़ रुपये का है और ये पूरी तरह फ्रेश इश्यू जारी किया गया था.कंपनी आईपीओ से मिली रकम का इस्तेमाल कर्ज वापस करने के साथ कारोबार को बढ़ावा देने के लिए करेगी. कंपनी आईपीओ से जुटाई जाने वाली राशि का इस्तेमाल पूंजीगत व्यय को निधि देने, ऋण को कम करने और अधिग्रहण के लिए करेगी.

 

 

ये भी पढ़ें- अगर आपका रिफंड भी कम आया है तो यहां जानें कैसे करेंगे दुरुस्त, प्रोसेस भी समझें

One Comment
scroll to top