Close

‘MSP पर हुई रिकॉर्ड खरीददारी, कोरोना काल में 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव (PM Modi Lok Sabha speech) की चर्चा का जवाब दे रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि आज देश आजादी का अमृत महत्सव मना रहा है. 75 साल में देश के दिशा और गति देने का अनेक स्तर पर प्रयास किया गया है. इन सब का लेखा जोखा लेकर हमें जो अच्छा है उसे आगे बढ़ाना और कमियों को दूर करने के बारे में सोचना चाहिए ताकि हम आने वाले 25 साल में 75 साल के गति से ज्यादा तेज गति में देश को बहुत कुछ दे सकें.

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि पिछले 100 साल में मानवजाति ने कोरोना महामारी से बड़ा संकट नहीं देखा है. और अभी भी ये संकट आफते लेकर आता रहेगा. उन्होंने कहा कि इससे पूरी दुनिया जूझ रही है. आज कोरोना पर काबू पाने का अचीवमेंट 130 दशों का है.  पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम की तारीफ करते हुए कहा कि आज पूरे विश्व में भारत के कामों की सराहना हो रही है.

गरीब परिवारों को नल से जल पहुंचाने का काम

पीएम ने कहा कि कोरोनाकाल के दौरान देश में 80 करोड़ से भी ज्यादा देशवासियों को मुफ्त राशन देकर हमने पूरी दुनिया के सामने उदाहरण प्रस्तुत किया है. हमारी सरकार गरीबों को घर और राशन देने का काम कर रही है. पीएम ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान हमारी सरकार में पांच करोड़ गरीब परिवारों को नल से जल पहुंचाने का काम किया गया.
One Comment
scroll to top