Close

राज्यपाल सुश्री उइके से भारत के उत्तर-पूर्वी राज्यों के युवा आदिवासी विद्यार्थियों ने मुलाकात की

रायपुर। राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से आज राजभवन में  तिलक नाथ पोद्दार के नेतृत्व में उत्तर-पूर्वी भारत के सातो राज्यों ( असम, मेघालय, त्रिपुरा, मिजोरम, मणिपुर, नागालैण्ड, अरूणाचल प्रदेश) के आदिवासी समुदायों के युवा विद्यार्थियों ने मुलाकात की। इस अवसर पर राज्यपाल ने सभी युवाओं को संबोधित करते हुए, उनके छत्तीसगढ़ आगमन पर हार्दिक अभिनंदन किया। राज्यपाल ने कहा कि उत्तर-पूर्वी राज्यों का भारत के विभिन्न हिस्सों के भ्रमण से निश्चित रूप से इन क्षेत्रों के लोगों के बीच आपसी जुड़ाव बेहतर होगा। इस भ्रमण कार्यक्रम से एक दूसरे की संस्कृति, खानपान, शिक्षा, भाषा, भौगोलिक परिस्थितियों एवं परंपराओं को समझने का अच्छा अवसर मिलेगा।
राज्यपाल ने सभी युवा विद्यार्थियों को कहा कि अभी आप सभी को जीवन में कई पड़ाव पार करने हैं, जीवन में कई जिम्मेदारियों का निर्वहन करना है। ऐसे में यह भ्रमण कार्यक्रम आपको बहुत कुछ सीखने का अवसर प्रदान करता है।

राज्यपाल ने सभी विद्यार्थियों से अपने विभिन्न पदों के कार्यकाल के दौरान, उत्तर-पूर्वी राज्यों के भ्रमण के अनुभवों को साझा किया। साथ ही राज्यपाल ने सभी से छत्तीसगढ़ राज्य आगमन पर हुए उनके अनुभवों को पूछा।
उल्लेखनीय है कि विद्यार्थियों द्वारा राष्ट्रीय एकीकरण टूर के तहत् 01 फरवरी से 20 फरवरी तक 2023 तक स्टूडेंट एक्सपीरियंस इन इंटरस्टेट लिविंग-2023 (सील-2023) कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसमें 16 समूहों में 450 बच्चों को विभिन्न राज्यों का भ्रमण कराया जा रहा है।
इस अवसर पर विद्यार्थियों ने राज्यपाल को अपना पारंपरिक गमछा पहनाकर सम्मानित किया। राज्यपाल ने भी सभी विद्यार्थियों का राजकीय गमछा एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया।इस अवसर पर डॉॅ. पूर्णेंदु सक्सेना एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

 

scroll to top