Close

निजी जमीन पर अतिक्रमण,सिक्ख समुदाय ने कलेक्टर और विधायक को सौंपा ज्ञापन

रायपुर। सिक्ख समुदाय ने सड्डू में एक निजी जमीन पर किए गए अतिक्रमण को हटाने को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया गया कि स्व.जीतसिंग सग्गू द्वारा 7 मार्च 1984 को श्रीमती पाम बाई पिता रामलाल व 12 सितंबर 1984 को तुलसीराम से जमीन खरीदी थी। जिसके सभी रजिस्ट्री के पेपर्स हैं। इस जमीन पर खेती किसानी की जा रही है। उक्त जमीन पर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है। यह भी बताया गया कि इसकी सूचना 20 जनवरी 2023 को पहले भी प्रशासन को दी जा चुकी है। पांच लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत ज्ञापन में की गई है। इसकी एक प्रति पुलिस अधीक्षक रायपुर को भी देते हुए तत्काल में प्रशासन से कार्यवाही की मांग समुदाय के सदस्यों ने की है।

ज्ञापन में बताया गया है कि पंडरी निवासी सग्गू परिवार के संयुक्त स्वामित्व एवं आधिपत्य की भूमि ग्राम सड़ू पटवारी हल्का न.109/44. तहसील व जिला रापुर मे स्थित भूमि, खसरा नंबर 7/38 रकबा 0.69 60 हे. एवं 7/57 रकबा 0.5060 है। खसरा नंबर 7138 सड़्ू उरकुरा मेन रोड से लगी हुई है। ज्ञापन में समुदाय के लोगों ने यह भी बताया है कि तत्काल में अतिक्रमित जमीन से इन भू-माफियाओं को हटाया जाए और इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाये,पूरी जमीन की रजिस्ट्री की वास्तविक दस्तावेज भी कलेक्टर को ज्ञापन के साथ प्रस्तुत किया गया।


ज्ञापन सौंपने वालों में अलग-अलग गुरूद्वारा कमेटी से निरंजन सिंग खनूजा,सुरेनद्र सिहं छाबडा,मंजीत सलूजा,इंदरजीत छाबडा,जसविंदर सिंह संधु,रखराज,लवलीअरोरा,दलजीत चावला,हरपाल भामरा सोनू सलूजा व अन्य शामिल थे। समुदाय के सदस्य विधायक सत्यनारायण शर्मा के निवास जाकर ज्ञापन की एक प्रति उन्हे भी सौंपा।

scroll to top