Close

एचसीएल के कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, कंपनी दे रही है इतना बोनस कि खुश हो जाएंगे एंप्लाइज

देश की बड़ी टेक्नॉलोजी कंपनियों में से एक एचसीएल टेक (HCL Tech) ने अच्छा खासा मुनाफा कमाने के बदले में अपने कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है. दरअसल कंपनी ने बताया है कि उसने साल 2020 में 10 अरब अमेरिकी डॉलर के इनकम लेवल को पार कर लिया है. यानि की भारतीय करेंसी में मानें तो 72,800 करोड़ रुपये के इनकम लेवल को पार कर लिया है. इस खुशी के मौके कंपनी अपने कर्मचारियों को बोनस के तौर पर करीब 700 करोड़ रुपये देने जा रही है. बता दे कि कंपनी की तरफ से एक साल से ज्यादा काम करने वाले सभी कर्मचारियों को दस दिनों के वेतन के बराबर बोनस मिलेगा.

कंपनी ने साल 2020 में करीब 72 हजार 800 करोड़ की कमाई को पार कर लिया है. पिछले साल की तुलना करें तो कंपनी ने 3.6 प्रतिशत का मुनाफा अर्जित किया है. दरअसल डिजिटल, प्रोडक्ट और प्लेटफॉर्म सेगमेंट के कारोबार के बढ़ने से कंपनी को जबरदस्त मुनाफा हुआ है. अगर एचसीएल टेक के तीसरी तिमाही के मुनाफे की बात करें तो कंपनी ने करीब 31 फीसदी बढोत्तरी हासिल की है जिससे कंपनी का नेट प्रॉफिट बढ़कर 3,982 करोड़ रुपए हो गया है.

एचसीएल टेक के प्रेसिडेंट और सीईओ सी विजयकुमार ने कहा कि कंपनी अगले 6 महीने में करीब 20 हजार कर्मचारियों की भर्तियां करेगी क्योंकि हमारे किए गए कांन्ट्रैक्ट पर सिग्नेचर और डिजिटल सेवाओं को अपनाए जाने में मजबूती से बढ़ने के कारण मांगों में तेजी आने वाली है.

इसके अलावा एचसीएल टेक्नोलॉजीज के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी अप्पाराव वी वी ने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद एचसीएल कंपनी के सभी कर्मचारियों ने अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए संगठन के विकास में योगदान दिया है.

scroll to top