Close

सेबी करेगा इन बिजनेस की प्रॉपर्टी को सस्ते में नीलाम, जानें कब होगा ये ऑक्शन

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड यानी सेबी (SEBI) 28 फरवरी को सन प्लांट एग्रो और सन प्लांट बिजनेस (Sun Plant Business) की संपत्तियों (Properties) की नीलामी (Auction) करेगा. इसके लिए आरक्षित मूल्य (Reserved Price) करीब 10 करोड़ रुपये (10 Crore Rupess) रखा गया है. इन कंपनियों ने जनता से अवैध तरीके से धन जुटाया था, जिसकी वसूली के लिए नियामक (Regulator) यह कदम उठा रहा है.

ऑनलाइन तरीके से होगी नीलामी

यह नीलामी ऑनलाइन तरीके से की जाएगी जिसके तहत सेबी 28 फरवरी को सन प्लांट एग्रो, सन प्लांट बिजनेस की संपत्तियों की नीलाम करेगा. सेबी ने मंगलवार को जारी नोटिस में कहा कि ये संपत्तियां पश्चिम बंगाल में जमीन के टुकड़ों तथा फ्लैटों के रूप में हैं. इस तरह इस नीलामी में लोगों के पास सस्ती संपत्ति हासिल करने का मौका है.

28 फरवरी को होगी नीलामी

सेबी ने सन प्लांट एग्रो और सन प्लांट बिजनेस तथा उनके निदेशकों की संपत्तियों की नीलामी के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं. नियामक ने कहा कि यह नीलामी 28 फरवरी को सुबह 10:30 बजे से 12:30 बजे तक ऑनलाइन की जाएगी. इनमें आवेदन के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना होगा.

जानिए कितना है संपत्तियों का नीलामी मूल्य

जिन 15 संपत्तियों को नीलामी के लिए रखा गया है उनमें से नौ सन प्लांट बिजनेस की और छह सन प्लांट एग्रो की हैं. इन संपत्तियों के लिए कुल आरक्षित मूल्य 9.65 करोड़ रुपये है. इस तरह कहीं ज्यादा कीमत वाली ये प्रॉपर्टी सेबी की ई-नीलामी में आपको सस्ते दाम में हासिल हो सकती है. हालांकि इसके लिए ऑनलाइन मोड से ही कार्यवाही पूरी करनी होगी. सेबी का ये कदम आपको सस्ते में प्लॉट या फ्लैट दिलाने का मौका साबित हो सकता है.

 

 

यह भी पढ़ें- अब घर बैठे ऐसे मिलेगी पेंशन से जुड़ी सारी जानकारी, नहीं काटने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर

One Comment
scroll to top