Close

राजकपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर का हार्ट अटैक से निधन, बॉलीवुड में नहीं मिली थी कोई खास पहचान

30 अप्रैल को बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में से एक ऋषि कपूर ने कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद दम तोड़ दिया था. ऋषि कपूर के अचानक दुनिया को अलविदा कहने के गम से उनका परिवार और फैंस उबरे भी नहीं थे कि कपूर खानदान के एक और सदस्य ने आज दुनिया से रूखस्ती ले ली. दरअसल राजकपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर का आज हार्ट अटैक से निधन हो गया है.  वह 58 साल के थे.

जानकारी के मुताबिर राजीव कपूर को सुबह दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया. लेकिन यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. रणधीर कपूर और नीतू कपूर ने  खुद राजीव कपूर के निधन की पुष्टि की है.

बता दें कि राज कपूर के छोटे बेटे राजीव कपूर का बॉलीवुड में करियर ज्यादा अच्छा नहीं रहा. उन्होने अपने पिता के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ हो गई से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद कुछ ही फिल्मों में वह नजर आए थे. बाद में उन्होंने डायरेक्शन में भी हाथ आजमाया. उन्होंने ऋषि कपूर को लीड रोल में लेकर फिल्म ‘प्रेम ग्रंथ’ का डायरेक्शन किया था.

गौरतलब है कि बॉलीवुड में कपूर खानदान की अपनी एक अलग पहचान रही हैं. कई दशक से इस खानदान ने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक कलाकार दिए हैं जिन्होंने सिनेमा के रूपहले पर्दे पर अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया और दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई. पृथ्वीराज कपूर से कपूर खानदान की सिनेमा जगत में एंट्री हुई थी. साल 1923 में पृथ्वीराज की रामसरनी मेहरा से शादी हुई. दोनों के चार बच्चे हुए- राज कपूर, शम्मी कपूर, शशि कपूर और बेटी उर्मी. 29 मई 1972 को पृथ्वीराज कपूर का निधन हो गया. एक महीने बाद उनकी पत्नी का भी निधन हो गया.

पृथ्वीराज के बेटे राज कपूर की साल 1949 में कृष्णा मल्होत्रा से शादी हुई. इनके  पांच बच्चे हुए- रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, राजीव कपूर, रीमा और रितु.

scroll to top