Close

राशिफल: वृष, कर्क और मकर राशि वाले न करें ये काम, सभी राशि का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 10 फरवरी 2022 गुरुवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष की नवमी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा वृषभ राशि में विराजमान रहेगा. आज रोहिणी नक्षत्र है. आज का दिन सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- मेष राशि वाले दूसरों के प्रति मन में ईर्ष्या भाव न लाएं. पूजा-पाठ में मन लगाना अत्यंत आवश्यक है, ऐसा करने से मानसिक शांति की भी वृद्धि होगी. ऑफिशियल कार्यों में सफल होंगे. बाहर की कंपनियों से व्यापार बढ़ेगा. कारोबारी वर्ग धनार्जन कर पाएंगे. कस्टमर से मेलजोल बनाकर रखें. मार्केट में विरोधियों से सतर्कता रखने से धोखा खाने से बच जाएंगे. सेहत को ध्यान में रखते हुए अत्यधिक तनाव लेना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है, इसलिए छोटी-छोटी बातों को सीरियसली न लें. ससुराल पक्ष से किसी आयोजन की सूचना मिल सकती है. बड़े भाई के साथ समय व्यतीत करें. मन की प्रसन्नता में बढ़ोत्तरी होगी.

वृष- वृष राशि वालों को सामाजिक जिम्मेदारियों को बखूबी निभाना होगा. नौकरी के लिए आवेदन भर सकते है, जो लोग इंटरव्यू के लिए जा रहें हैं तो उन्हें सफलता प्राप्त होने की उम्मीद दिखाई दे रही है. ऑफिस में मेहनती और ईमानदार कर्मी की छवि बनाए. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारियों को बड़े मुनाफे हाथ लगेंगे.  लोन लेने के लिए दिन ठीक नहीं है. इस समय लोन लेना बाद में तकलीफ देने वाला हो सकता है. मादक पदार्थ के सेवन से बचें. यूरिन इन्फेक्शन से बचकर रहें, सामान्य तौर पर पानी का सेवन अधिक करने से स्वास्थ्य लाभ होगा. ग्रहीय स्थितियां सकारात्मक चल रही हैं. खटास अब मिठास में परिवर्तित होगी.

मिथुन- आज का दिन मिथुन राशि वालों के लिए विशेष अवसर लेकर आएगा. जनसभा को संबोधित करने का मौका प्राप्त होगा. क्षणिक क्रोध व विवादों से दूर रहें. यदि कोई विवादि मामला सामने आए तो इसे इग्नोर करें. ऑफिस में किसी की बुराई न करें, अन्यथा षड्यंत्र के शिकार हो सकते है. व्यापारियों के लिए दिन खुशखबरी लेकर आने वाला है. व्यापार में विस्तार की संभावना है. इलेक्ट्रॉनिक व्यापारियों को मनचाहा लाभ मिलेगा. मांसाहार भोजन के सेवन से बचें, क्योंकि यह इस आपकी सेहत में गिरावट ला सकता है. कान की समस्या उत्पन्न हो सकती है. सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले. छोटे भाई-बहनों के साथ मेलजोल बढ़ाए.

कर्क- कर्क राशि वालों के मन में आज अनावश्यक विचार घर बना सकते हैं. जिसको लेकर कुछ चिंतित नजर आएंगे. सॉफ्टवेयर से संबंधित जॉब करने वालों के लाभकारी रहेगा. तकनीकी कार्य करने वाले डाटा लॉस से बचकर रहें. खाद्य पदार्थ के व्यापारियों को छोटे-मोटे मुनाफे मिलेगे. सोच-समझ कर व्यापार करने से अच्छे लाभ मिलेंगे.  चोट-चपेट से बचकर रहें. ऊंचे स्थान पर कार्य करते है तो सचेत रहें. वर्तमान में संतान पर विशेष ध्यान देना होगा, उनकी पढ़ाई में चल रही प्रगति पर नजर रखने की आवश्यकता है. कहीं घर से जाने से पहले सिक्योरिटी चेक करके निकलें, अन्यथा कोई चीज खोने का डर है.

सिंह- सिंह राशि वालों को मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा. आज किहीं से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. मन में भटकाव होगा, जिससे कई बार डिसीजन मेकिंग में कंफ्यूजन रहेगी. कोई नया व्यापार करने की सोच रहे हैं तो पूरी प्लानिंग और सतर्कता के साथ शुरू करना उत्तम रहेगा. ऑफिशियल कार्यों में बाधा खड़ी हो सकती है. अतः काम को करते समय सतर्कता बरतनी होगी. कारोबार बढ़ाने के लिए धन की कमी रहेगी. मौसम का बदलाव एलर्जी की समस्या दे सकता है, अतः इसके प्रति अलर्ट रहें. पारिवारिक की चिंता आपकी परेशानी का कारण बनेगी. घर की कोई महत्वपूर्ण वस्तु का नुकसान होने की आशंका है.

कन्या- कन्या राशि वालों का आज खर्च बढ़ने की आशंका रहेगी. लोगों से जिस भाव की अपेक्षा रहेगी वह प्राप्त नहीं होगा. ऑफिशियल कार्य में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करना होगा. बॉस के साथ कम्युनिकेशन गैप न करें. आर्थिक पक्ष में लिए गए निर्णय सफल होंगे. कारोबार में कुछ अच्छे लाभ मिल सकते हैं. हेल्थ को लेकर खानपान में हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें. मोबाइल के अधिक प्रयोग से आँखों में परेशानियां बढ़ेगी, खासकर इस राशि के छोटे बच्चों पर अभिभावक ध्यान दें. माहौल काफी अनुकूल रहेगा. जीवनसाथी से विवाद करने से बचें, अन्यथा आप दोनों के बीच मनमुटाव रिश्तों में दूरी पैदा कर सकता है.

तुला- आज नेटवर्किंग से जुड़े लोगों के लिए दिन नये द्वार खोल सकता है. मनचाही नौकरी का ऑफर प्रसन्नता को बढ़ाएंगे. सरकार के नियमों का पालन करें, अन्यथा किसी मामले में फंस सकते हैं. ऑफिस के कार्यों में सफलता मिलेगी. अपने सम्मान को बनाए रखने का प्रयत्न करें. लापरवाही के चलते सम्मान में कमी देखने को मिल सकती है. फाइनेंशियल मामलों के लिए दिन अनुकूल नहीं है, अतः  व्यापारी निवेश और उधार के लेन-देन से दूरी बनाकर चलें. नसों में खिंचाव व दर्द रहेगा. मौसम के बदलाव के इफेक्ट के कारण गठिया रोगी परेशान हो सकते हैं. पारिवारिक उलझनों को सुलझाने की कोशिश करें.

वृश्चिक- आज के दिन जितना हो सके जरूरतमंद लोगों की मदद करें. ऑफिस के कार्यों की प्लानिंग करें, इससे अच्छे प्रॉफिट मिलेंगे. आर्थिक दृष्टि से समय अनुकूल रहने वाला है, परंतु किसी भी प्रकार के बड़े निवेश से बचना होगा. व्यापारियों को ग्राहकों से बना कर चलना होगा. अन्यथा मार्केट में छवि खराब होने में समय नहीं लगेगा. किसी बीमारी की दवा चल रही है तो इसके प्रति बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें. दवा नियमित लेना न भूलें. फिटनेस को लेकर एक्टिव रहें. घर के लिए अनावश्यक खर्चे हो सकते हैं, जिनमें लगाम लगाने के आवश्यकता है. घरेलू वातावरण अच्छा रहेगा. बस अपनी सोच में सकारात्मकता बनाकर रखनी होगी.

धनु- आज के दिन चिंतन-मनन की तरफ आकर्षित रहेंगे. धार्मिक कार्यो में भी रुचि बढ़ेगी. लोगों से अपार सहयोग भी मिलेगा. स्वभाव में मिठास को बनाए रखना होगा. आजीविका के क्षेत्रों में उन्नति के आसार दिखाई दे रहे हैं. संस्था के प्रति मन में उच्चाटन का भाव रहेगा. काम को करने में मन कम लगेगा, जिसके कारण काम पेंडिंग लिस्ट में भी जा सकते हैं. नया व्यवसाय स्टार्ट करने के लिए दिन शुभ है. प्रॉपर्टी डीलर कानूनी दांवपेच से बचें. योग व व्यायाम करें.  इससे ओवरवेट को कंट्रोल में मदद मिलेगी. परिवार की महिलाएं आनंदित रहेंगी. घर में माहौल सामान्य रहने वाला है.

मकर- आज के दिन हर काम तेजी के साथ करें. मानसिक रूप से थोड़ा चिंतित रहेंगे. नौकरी में बदलाव होने की आशंका है, जिसके प्रति प्रसन्नता की अनुमति दिखाई देगी. मनचाही नौकरी मिलने के योग दिखाई दे रहे हैं. किसी के प्रति नेगेटिव बात दिमाग में आ सकती है. बिजनेस के लिए दिक्कत पैदा होंगी. छोटी-छोटी की फंसावट काम को करने में मन को उचट आएगी. हृदय रोग परेशान कर सकता है, इसमें कमी लाने के लिए दिनचर्या में मॉर्निंग वॉक को शामिल करना होगा. शाम को घर में भजन-कीर्तन का आयोजन करना चाहिए. परिवार के  साथ समय व्यतीत करें इससे मन को शांत और सकारात्मक होने में मदद मिलेगी.

कुंभ- कुंभ राशि वाले आज मानसिक रूप से सजग रहें. लक्ष्य साधकर रखने की सलाह है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को अपनी पूरी मेहनत के साथ काम करना होगा, क्योंकि प्रतिद्वंद्विता पराकाष्ठा पर रहेगी. व्यापारियों के कुछ विरोधीगण मार्ग से भटकाने का कार्य करेंगे. परंतु आपको समझदारी दिखाते हुए मन को एकाग्रचित रखते हुए काम को करने की कोशिश करनी चाहिए. मनचाहा मुनाफा मिलने में संदेह है. लाभ और हानि को तय करना मुश्किल है. यह सब आपकी मेहनत पर ही डिपेंड करता है. डायबिटीज मीठे के अधिक सेवन से बचें. खानपान में सफाई का विशेष ध्यान रखें. परिवार में आपसी टकराव करने से बचें.

मीन- मीन राशि वालों का आज खुद के लिए समय निकालना होगा. रिलैक्स करें. मनपसंद कार्य को महत्व दें. कलाक्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा. अच्छे लाभ मिलेंगे. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की योजना बनायेंगे. जिसमें मनचाही जगह प्लेसमेंट मिलने की उम्मीद दिखाई दे रही है. काम को करने के तरीके में कुछ बदलाव की आवश्यकता है. व्यवसाय में भागीदारी अच्छे फल दिलाएगी. व्यवसाय में वृद्धि के योग हैं. रक्त विकार जैसी परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं, जिनके प्रति सतर्क रहना होगा. दवाइयों पर भी खर्च हो सकते हैं. संतान को लाभ होगा, उसकी खुशियां मनाएं. घर में सुख-सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी. जिसमें धन भी खर्च होगा.

 

 

ये भी पढ़ें- केंद्रीय बजट रोजगार के अवसर बढ़ाने और नए अवसर पैदा करने वाला – प्रो.के.पी. यादव

One Comment
scroll to top