Close

आरबीआई के कर्ज नीति के ऐलान से पहले तेजी के साथ खुले भारतीय शेयर बाजार

आरबीआई गर्वनर शक्तिकांत दास द्वारा द्विमासिक कर्ज नीति के ऐलान से पहले भारतीय शेयर बाजार में जोश नजर आ रहा है. बाजार की निगाहें आरबीआई पर टिकी है कि वो ब्याज दरों पर क्या फैसला लेती है. लेकिन इस बीच मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स तेजी के साथ खुला है. सेंसेक्स 344 अंकों की तेजी के साथ 58,810 तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 90 अंकों की तेजी के साथ 17554 अंको पर खुला है. इससे पहले एसजीएक्स निफ्टी भी बाजार के तेजी के साथ खुलने के संकेत दे रहा था.

बैंकिंग सेक्टर के स्टॉक्स में शानदार तेजी देखी जा रही है. सेंसेक्स के 30 स्टॉक्स में 28 शेयर हरे निशान में बंद हुए वहीं केवल 2 शेयरों में गिरावट देखी गई. सबसे ज्यादा चढ़ने वाला शेयर में पावर ग्रिड का शेयर है जो 2.03 फीसदी की तेजी के साथ 213 रुपये पर ट्रेड कर रहा है तो गिरने वाला शेयर मारुति सुजुकी है जो 0.62 फीसदी की गिरावट के साथ 8905 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

आईटी, मेटल्स, मीडिया एनर्जी, जैसे सेक्टर्स के शेयरों में तेजी देखी जा रही है वहीं ऑयल एंड गैस, कंज्मेंयूमर ड्यूरेबल्स बैंकिंग , फाइनैंशियल सर्विसेज, फार्मा सेक्टर के अलावा स्मॉल कैप और मिड कैप के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है.

चढ़ने वाले शेयर्स

पावर ग्रिड के अलावा इंफोसिस, टाटा स्टील, एनटीपीसी, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, एसबीआई, टेक महिंद्रा, लार्सन, कोटक महिंद्रा के शेयरों में तेजी देखी जा रही है.

गिरने वाले शेयर्स

एसियन पेंट्स, मारुति, बजाज फिनसर्व, एयरटेल, सन फार्मा, रिलायंस, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनैंस के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है.

 

 

ये भी पढ़ें- बेरोजगारी के चलते 3 सालों में 9000 से अधिक लोगों ने की आत्महत्या, इतने किसानों ने की खुदकुशी

One Comment
scroll to top