Close

शेयर बाजार में भारी गिरावट, 1000 अंक फिसला सेंसेक्स, निफ्टी में भी 300 अंकों की गिरावट

लगातार तीन दिनों के शानदार उछाल के बाद भारतीय शेयर बाजार की तेजी पर ब्रेक लग गया है. हफ्ते के आखिरी कारोबार दिन भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला. मुंबई स्टॉक एक्चेंसज का सूचकांक सेंसेक्स 478 अंकों की गिरावट के साथ 58443 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 143 अंकों की गिरावट के साथ 17,462 अंकों पर खुला. लेकिन इसके बाद बाजार में गिरावट और बढ़ती चली गई और सेंसेक्स 58,000 अंकों के नीचे जा फिसला. फिलहाल सेंसेक्स में  950 अंक निफ्टी में 280 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है.

शेयर बाजार में आई भारी गिरावट के असर से कोई भी सेक्बैंटर नहीं बचा. बैंकिंग सेक्टर से लेकर आईटी, ऑटो, रियल एस्स्टे, एफएमसीजी, फार्मा समेत मिडकैप और स्मॉल कैप  स्टॉक्स में बड़ी गिरावट देखी जा रही है. सेंसेक्स के 30 स्टॉक्स में 28 शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहा है तो केवल 2 शेयरों में तेजी देखी जा रही है.  सबसे ज्यादा चढ़ने वाला शेयर एनटीपीसी है जिसमें 0.29 फीसदी की तेजी के साथ 136.30 रुपये पर ट्रेड कर रहा है तो गिरने वाला शेयर टेक महिंद्रा है जो 2.55 फीसदी की गिरावट के साथ 1430 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

गिरने वाले शेयर्स

एसियन पेंट्स, मारुति, बजाज फिनसर्व, एयरटेल, सन फार्मा, रिलायंस, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनैंस, पावर ग्रिड के अलावा इंफोसिस, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, एसबीआई, टेक महिंद्रा, लार्सन, कोटक महिंद्रा के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है.

चढ़ने वाले शेयर्स

एनटीपीसी के अलावा टाटा स्टील, बीपीसीएल, इंडियन ऑयल, ओनएनजीसी, हिंडाल्को के शेयरों में तेजी देखी जा रही है.

 

 

यह भी पढ़ें- ‘पहले सिर्फ एक परिवार को फायदा मिलता था, विकास के लिए 25 साल का रोडमैप जरूरी’, राज्यसभा में बोलीं निर्मला सीतारमण

One Comment
scroll to top