Close

महाराष्ट्र सरकार और राज्यपाल में टकराव, उद्धव सरकार ने विमान के इस्तेमाल की नहीं दी मंजूरी

मुंबई: महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार और राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बीच मनमुटाव का ताजा मामला सामने आया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के अंतर्गत आने वाले सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को विमान के इस्तेमाल की इजाजत नहीं दी. लगभग आधे घंटे तक राज्यपाल सामान्य प्रशासन विभाग के संपर्क में थे, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला. सूत्रों से जानकारी मिली है कि प्राइवेट विमान का इस्तेमाल कर राज्यपाल उत्तराखंड जाने वाले हैं.

महाराष्ट्र सरकार और राज्यपाल के बीच टकराव कोई नहीं बात नहीं है. आज टकराव का नया मामला सामने आया है. दरअसल, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी उत्तराखंड जाना चाहते थे. इसके वह एयरपोर्ट पहुंचे और वहां सरकारी विमान में जाकर बैठ गए. लेकिन उन्हें कोई सूचना ही नहीं मिली. उन्हें विमान को इजाजत नहीं दी गई. ये इजाजत मुख्यमंत्री के अंतगर्त आने वाले सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा दी जाती है. लेकिन विभाग की ओर कोई जानकारी नहीं दी गई. इसके बाद भगत सिंह कोश्यारी विमान से उतरे और वीआईपी जोन में जाकर बैठ गए.

भगत सिंह कोश्यारी करीब आधे घंटे तक वीआईपी जोन में बैठे रहे. फिर उन्होंने निर्णय लिया कि वह सरकारी विमान का इस्तेमाल नहीं करेंगे. वह प्राइवेट विमान का इस्तेमाल करेंगे. सूत्रों से जानकारी मिली है कि दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर स्पाइजेट के विमान से देहरादून के लिए उड़ान भरेंगे. आखिरकार भगत सिंह कोश्यारी मुंबई से देहरादून के लिए रवाना होंगे.

scroll to top