Close

NSA अजीत डोभाल पर हमले के लिए जैश ने कराई थी रेकी, आतंकी ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: जैश के आतंकी हिदायतुल्लाह ने पाकिस्तान की साजिश का एक सनसनीखेज खुलासा किया है. आतंकी ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान कैसे भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर हमले के लिए पैनी नजर रखे हुए है. इसके लिए पाकिस्तान ने डोभाल के दफ्तर की रेकी तक कराई थी. आतंकी हिदायतुल्लाह ने इस रेकी के कई अहम वीडियो पाकिस्तान में जैश के हैंडलर को भेजे हैं. हिदायतुल्लाह को कुछ दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उसने पूछताछ के दौरान ये खुलासा किया है.

अजीत डोभाल उरी सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान के आतंकी संगठनों के निशाने पर हैं. लेकिन अभी ये बड़ा खुलासा हुआ है कि डोभाल को निशाना बनाने के मकसद से जैश के आतंकी हिदायतुल्लाह ने उनकी रेकी की थी. इस खुलासे के बाद अजीत डोभाल के घर और दफ्तर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

जम्मू कश्मीर पुलिस ने 6 फरवरी को आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-मुस्तफा (एलईएम) के स्वयंभू प्रमुख हिदायतुल्लाह को गिरफ्तार किया था. हिदायतुल्लाह जम्मू में किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था. सुरक्षाबलों का दावा है कि हिदायतुल्लाह को पकड़ने का ऑपरेशन इस साल जनवरी में शुरू हो गया था.

जम्मू में अपने आतंकी संगठन को मजबूत करने के लिए हिदायतुल्लाह ने शहर के भटिंडी इलाके में घर किराये पर लिया था. पूछताछ में उसने कबूला है कि वो जम्मू में जैश-ए-मोहम्मद के ओजिडब्लू का इस्तेमाल कर शहर में किसी बड़े फिदायीन हमले की साजिश रच रहा था.

दरअसल, इसी साल 18 जनवरी को पुलिस ने अनंतनाग के रहने वाले अयाज भट को गिरफ्तार किया था, जो अनंतनाग का रहने वाला था. पूछताछ में अयाज ने अपने दो और साथियों रईस मीर और शाकिर इटू को भी हिदायतुल्लाह का साथी बताया था जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इन सब की पूछताछ के बाद पुलिस ने इनके मुखिया को गिरफ्तार किया. सुरक्षाबलों को हिदायतुल्लाह के पास से दो पिस्तौल और कुछ ग्रेनेड भी मिले थे.

scroll to top