Close

वेदांत फैशन्स के शेयरों की कैसी रही लिस्टिंग, जानिए निवेशकों को कितना मिला मुनाफा

मान्यवर (Manyavar) ब्रांड के नाम से एथनिक कपड़े बनाने वाली कंपनी वेदांत फैशन लिमिटेड (Vedant Fashions Ltd) के शेयरों की बाजार में लिस्टिंग हो चुकी है. अपने इश्यू प्राइस 866 रुपये के मुकाबले ये शेयर 8 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ है. ये इस साल लिस्ट होने वाला तीसरा आईपीओ है. इससे पहले एजीएस टेक्नोलॉजीज और अडानी विल्मर के शेयरों की लिस्टिंग हो चुकी है.

कितने रुपये पर लिस्ट हुए वेदांत फैशन लिमिटेड के शेयर

वेंदात फैशन लिमिटेड के शेयर बीएसई पर 936 रुपये पर लिस्ट हुए. इसके अलावा एनएसई पर वेंदात फैशन लिमिटेड के शेयर 935 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए हैं. इसे शानदार लिस्टिंग तो नहीं कहा जा सकता है लेकिन बाजार की मौजूदा हालत को देखते हुए ठीकठाक लिस्टिंग कहा जा सकता है.

क्या हैं आईपीओ की डिटेल्स

वेदांत फैशन लिमिटेड का आईपीओ 4 फरवरी 2022 को बाजार में आया था और 8 फरवरी 2022 तक निवेशकों के आवेदन करने के लिए खुला था. वेदांत फैशन लिमिटेड ने सितंबर 2021 में SEBI के पास IPO लाने के लिए ड्राफ्ट पेपर जमा जमा कराये थे.

इश्यू पूरी तरह ऑफर फॉल सेल था

वेदांत फैशन के आईपीओ के तहत कोई फ्रेश शेयर नहीं जारी किए गए और यह पूरी तरफ से ऑफर-फॉर-सेल (OFS) था. इसको तहत कंपनी के मौजूदा प्रमोटर और शेयरहोल्डर अपने करीब 3.636 करोड़ शेयरों को आईपीओ के जरिए बेचा है. ऑफर-फॉर-सेल (OFS) में 1.746 करोड़ शेयर राइन होल्डिंग्स लिमिटेड की तरफ से, करीब 7,23,000 शेयर केदारा कैपिटल अल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट फंड की तरफ से और 1.818 करोड़ शेयर रवि मोदी फैमिली ट्रस्ट की तरफ से बेचे गए. वेदांत फैशन की 7.2% हिस्सेदारी राइन होल्डिंग्स के पास, 0.3% हिस्सेदारी केदारा AIF के पास, जबकि 74.67% हिस्सेदारी रवि मोदी फैमिली ट्रस्ट के पास है.

 

यह भी पढ़ें- पेटीएम का शेयर 850 रुपये के नीचे लुढ़का, निवेशकों को लगी 84000 करोड़ रुपये की चपत

One Comment
scroll to top