Close

पेटीएम का शेयर 850 रुपये के नीचे लुढ़का, निवेशकों को लगी 84000 करोड़ रुपये की चपत

पेटीएम ( Paytm) के शेयर में गिरावट थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार के दिन जब शेयर बाजार में शानदार तेजी रही बावजूद इसके पेटीएम के शेयर ने अपने निवेशकों को निराश किया. पेटीएम का शेयर पहली बार 850 रुपये के भी नीचे जा लुढ़का है. कारोबार खत्म होने पर पेटीएम का शेयर 1.39 फीसदी की गिरावट के साथ 851.50 रुपये पर बंद हुआ.

कबतक गिरेगा पेटीएम

पेटीएम के शेयर में भारी बिकवाली जारी है. पेटीएम के शेयर की स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग हुई है तब से इसके वैल्युएशन में 63 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आ चुकी है. मंगलवार 15 फरवरी 2022 को पेटीएम का शेयर 840 रुपये तक नीचे जा लुढ़का था. आपको बता दें पेटीएम 2150 रुपये प्रति शेयर के रेट पर आईपीओ इतिहास का सबसे बड़ा 18,800 करोड़ रुपये का आईपीओ लेकर आई थी. शेयर की लिस्टिंग के बाद से ही शेयर में गिरावट का सिलसिला जारी है.

घट गई विजय शेखर शर्मा की स्टेक वैल्यू 

पेटीएम ( Paytm) के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ( Vijay Shekhar Sharma) की कंपनी में स्टेक वैल्यू घटकर 1 अरब डॉलर से नीचे आ गई है.लिस्टिंग के बाद से ही पेटीएम के शेयरों में गिरावट जारी है जिसकी वजह से विजय शेखर शर्मा के स्टेक की वैल्यू गिरी है. पेटीएम की लिस्टिंग के बाद पिछले तीन महीनों में विजय शेखर शर्मा के शेयरों की वैल्यू 1.5 अरब डॉलर तक घट गई है. लिस्टिंग के बाद से हर दिन उन्हें 128 करोड़ रुपए का नुकसान झेलना पड़ा है.

Macquarie के टारगेट ने नीचे भी फिसला पेटीएम

ब्रोकरेज हाउस के डाउनग्रेड करने के बाद से पेटीएम का मार्केट कैपिटलाईजेशन में करीब 55,221 करोड़ रुपये रह गया है. शेयर बाजार में लिस्टिंग से पहले पेटीएम का आईपीओ प्राइस 2150 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से मार्केट वैल्यू 1.39 लाख करोड़ रुपये था यानि लिस्टिंग के बाद मार्केट कैप में 84000 करोड़ रुपये की गिरावट आ चुकी है. विदेशी ब्रोकरेज हाउस Macquarie Capital ने पेटीएम के शेयर का टारगेट 900 रुपये प्रति शेयर दिया था. पेटीएम का शेयर उसके नीचे जा फिसला है.

 

 

यह भी पढ़ें- वेदांत फैशन्स के शेयरों की कैसी रही लिस्टिंग, जानिए निवेशकों को कितना मिला मुनाफा

One Comment
scroll to top