Close

राशिफल : मेष, वृषभ, कन्या और कुंभ राशि वालों को हो सकती है हानि, न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज बुधवार माघ शुक्ल की षष्ठी तिथि है. आज अश्विनी नक्षत्र है. चंद्रमा आज मेष राशि में गोचर कर रहा है. जहां पर मंगल ग्रह पहले से ही विराजमान हैं. नक्षत्र और ग्रहों की स्थिति आज सभी राशियों को प्रभावित कर रही है.

मेष- आज का दिन सकारात्मक कार्यों के लिए बहुत फलदायी होगा.अचानक बढ़े खर्च परेशानी का कारण बन सकते हैं, इसलिए बचत को लेकर सतर्क रहें. सरकारी काम करने में मुश्किलें आ सकती हैं, इसलिए धैर्य रखना होगा. कार्यस्थल पर मल्टीटास्किंग बनना पड़ सकता है. इलेक्ट्रॉनिक सामान का व्यापार करने वालों को निराशा हाथ लगेगी, लेकिन ग्राहकों की पसंद के हिसाब से स्टॉक रखने से निकट भविष्य में परिस्थितियां बदलती दिख रही हैं. मॉर्निंग वॉक और वर्कआउट करना समय की मांग है. अच्छी सेहत को देखते हुए इसमें लापरवाही ना बरतें. पारिवारिक मामलों में सभी की राय को महत्व दें. एक तरफा निर्णय लेना ठीक नहीं होगा.

वृष- आज बड़े खर्च करने पड़ सकते हैं, इसलिए अपना बैंक बैलेंस मजबूत रखना होगा. अपनों की भावनाओं का आदर करें. उनकी जरूरतों के लिए हमेशा तत्पर रहें. विदेशी कंपनियों में नौकरी करने का प्रयास कर रहे लोगों को सफलता मिलने की उम्मीद है. फाइनेंस से जुड़ा बिजनेस करने वालों को अच्छा लाभ होगा. विद्यार्थी वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहेंगे इसलिए समय का पूरा सदुपयोग करें. युवा प्रतिभागियों की गतिविधि को लेकर भी सतर्क रहें. किडनी संबंधी रोगों के प्रति सावधानी बरतनी होगी. खान-पान संतुलित रखें और अधिक से अधिक पानी पीयें. जीवनसाथी से तीखे शब्दों का प्रयोग न करें, अन्यथा मनमुटाव बढ़ सकता है.

मिथुन- आज के दिन धार्मिक कार्यों में भाग लेने के लिए तैयार रहें. गणपति जी की आराधना से पूरा दिन फलदायी और विघ्नों से दूर रहेगा. ऑफिशियल ड्यूटी के दौरान महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही बिल्कुल ना बरतें. व्यापारियों के लिए धन लाभ की दृष्टि से समय बहुत अच्छा है, इसलिए बड़े निवेश के बारे में प्लानिंग कर सकते हैं. युवाओं के लिए स्मरण शक्ति तेज होगी. ध्यान रखें इस समय किया गया हर काम सफलता तक जाएगा. स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ़ सकती हैं. घर में किसी अतिथि के आगमन की संभावनाएं हैं, इससे मन प्रसन्न होगा. पारिवारिक सुख और शांति में वृद्धि होगी.

कर्क- आज के दिन नया घर खरीदने की प्लानिंग कर सकते हैं, शुभ रहेगा. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को जनसेवा पर ध्यान देना चाहिए. कारोबारी अपने प्रोडक्ट की गुणवत्ता को लेकर सजग रहें. ग्राहकों के साथ विनम्रता से पेश आएं. युवा वर्ग कुछ परेशानी महसूस कर सकते हैं, लेकिन कठिनाई के समय में धैर्य के साथ रहेंगे तो निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी. जिन लोगों का हाल में ऑपरेशन हुआ है वे इंफेक्शन को लेकर सतर्क रहें. महामारी के लिहाज से भी स्वच्छता में कोई लापरवाही न हो. घनिष्ठों में ग्रहों की दशा से नकारात्मक खटास पैदा कर सकती है, इसलिए धैर्य के साथ काम करना होगा.

सिंह- आज आपको मान सम्मान की चिंता रहेगी, इसलिए कोई भी ऐसा काम न करें, जिससे सभी को आपकी साख प्रभावित हो. कार्यस्थल पर जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. ऑफिशियल यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है. ध्यान रखें व्यापारिक शत्रु आपकी विरुद्ध सक्रिय होने लगे हैं, इसलिए इनसे निपटने के तरीके और प्रयास शुरू करने होंगे. युवा वर्ग किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा ना करें अन्यथा गंभीर नुकसान में जा सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बर्तें, जिसमें की आज पाचन तंत्र खराब हो सकता है, कोशिश करें की बाजार का भोजन न करें. घर परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा. भाई बहनों के साथ संबंध और प्रगाढ़ होंगे.

कन्या- आज के दिन किसी बात पर मन उदास हो सकता है, इसलिए व्यर्थ की चिंताओं से खुद को दूर रखें. आत्मचिंतन की प्रवृत्ति विकसित करने से लाभ मिलेगा. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ विवाद से बचना होगा अन्यथा आप की छवि खराब हो सकती है. सोने-चाँदी की व्यापारियों के लिए दिन बहुत लाभकारी होगा. सामान की गुणवत्ता और ग्राहकों के साथ व्यवहार कारोबार को और ऊंचाइयों तक पहुंचाएगा. सर्दी खांसी और जुकाम की समस्या हो सकती है. पित्त विकार भी परेशान कर सकते हैं. कामकाज की व्यस्तता के चलते परिवार के साथ काम समय बिताने का मौका मिलेगा, इसलिए सभी के साथ बहुत ही स्नेह से रहें.

तुला- आज कामकाज को लेकर चिंताएं बढ़ सकती हैं. अपने प्रदर्शन को लेकर बहुत सतर्क रहना होगा. कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को बेहतर अवसर मिलेंगे. नौकरी में परिस्थितियां बिगड़ रही हैं तो थोड़ा धैर्य रखें. जल्द सुधार आएगा. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वालों को भी नुकसान उठाना पड़ सकता है, इसलिए अपना मुनाफा देखकर ही काम के लिए हामी भरें. युवाओं के साथ आज बेहतर परिस्थिति बन रही है. हेल्थ की बात करें तो हड्डियों के रोग परेशानी का कारण बन सकते हैं, इसलिए आज कुछ इस ओर सजग रहें. मांगलिक कार्यों में सम्मिलित होने का निमंत्रण मिल सकता है. पूरे परिवार के साथ शामिल होना चाहिए.

वृश्चिक- आज के दिन भी आपको सोच-समझ कर बोला होगा, अन्यथा कटु वाणी से आपके करीबी नाराज हो सकते हैं. आय के नए स्रोत बनेंगे, जिनके लिए आपको गंभीरता से प्रयास करना होगा. विदेशों से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं, इसलिए मौका हाथ से ना गंवाएं. व्यापारिक मामलों में जोखिम उठाने का साहस नहीं करना है, अन्यथा अधिक नुकसान उठाना पड़ेगा. युवाओं के लिए दिन सफलता वाला है. विद्यार्थियों के लिए भी लाभप्रद रहेगा. सेहत को लेकर शुगर लो होने की आशंका है. इसे नियमित तौर पर चेक करवाते रहें. शुभ कार्यों के लिए निमंत्रण मिलेगा. घर में आध्यात्मिक शांति के लिए हवन यज्ञ करवा सकते हैं.

धनु- आज अपने ज्ञान को बढ़ाने का प्रयास सफल होगा, इसलिए खुद को नियमित तौर पर अपडेट करते रहें. सरकारी क्षेत्र से भी लाभ मिलने की संभावना है. आय की स्थिति बेहतर होगी. रुका हुआ पेमेंट भी जल्द मिलने की संभावना है. लकड़ी का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. लोहे और अन्य धातुओं का कारोबार करने वाले हिसाब किताब को लेकर सतर्कता बरतें. युवाओं को अच्छी संगत का लाभ मिलेगा. निकट भविष्य में सफलताओं के कीर्तिमान भी बनेंगे. पैर में दर्द और कमजोरी महसूस हो सकती है. मित्रों के साथ संबंध मधुर रहेंगे, ध्यान रखें किसी बड़े प्रोजेक्ट में इनकी भागीदारी आपके लिए लाभप्रद होगी.

मकर- दान पुण्य को लेकर आज मन आकर्षित रहेगा. तो वहीं ज़रूरतमंद लोगों की मदद भी करते चलें. किसी काम में मन नहीं लग रहा है तो आउटिंग के लिए भी जा सकते हैं. शिक्षा क्षेत्र में करियर बनाने के अच्छे अवसर मिल रहे हैं, इनको लेकर लापरवाही न बरतें. ऑफिशियल कामकाज में काफी व्यस्तता रहेगी. तो वहीं बॉस आपके काम की समीक्षा भी कर रहे हैं. युवाओं को माता-पिता की बातों का पालन करना होगा. ध्यान रखें भविष्य के लिए यह बहुत जरूरी है. कान से संबंधित परेशानी उठ सकती है, समस्या यदि लम्बे समय से हो तो सजग हो जाएं. परिवार में कोई बड़ी खरीदारी का अवसर बनेगा.

कुम्भ- आज उधार धन देने और लेने से बचना चाहिए. धनराशि फंस सकती है. एनजीओ संबंधित कार्य करने वालों के लिए समय अच्छा है. काम की गुणवत्ता को लेकर भी सतर्कता बरतनी होगी. महत्वपूर्ण कार्यों में जल्दबाजी करना ठीक नहीं, यह भविष्य के लिए महंगा पड़ सकता है. कर्मचारियों के साथ तालमेल बिठा कर चलना होगा. किसी के साथ अहंकार की भाषा प्रयोग न करें. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. पारिवारिक रिश्तों को थोड़ा समय देना बेहद जरूरी है, अन्यथा करीबियों के बीच दूरी हो सकती है. दोस्तों के साथ यात्रा पर जाने की योजना बनेगी. महामारी को देखते हुए तभी सुरक्षा उपाय व्यवस्थित करने होंगे.

मीन- आज मेहनत ही आपकी सफलता की कुंजी होगी, इसलिए इसमें फोकस बनाए रखें. जिन लोगों ने हाल ही में ऑफिस ज्वाइन किया है वह नई चीजों को समझने के लिए परेशान हो सकते हैं. व्यापार के लिए अनुभव अति महत्वपूर्ण रहेगा, पुरानी गलतियों को दोहराने से बचें. वरिष्ठ लोगों की सलाह के हिसाब से काम करें, जिन्हें अनुभव नहीं है वह फिलहाल बड़ा निवेश करने से बचें. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां अनुकूल है, फिर भी संभव हो तो एक बार डॉक्टर से रूटीन चेकअप कराना लाभप्रद रहेगा. यात्रा के दौरान सामान की देखरेख का पुख्ता इंतजाम करें, जरूरी कागज या जेवर नगदी चोरी होने की आशंका है.

scroll to top