Close

राशिफल : मिथुन, तुला, वृश्चिक और मीन राशि वाले इन बातों को रखें ध्यान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज बुधवार माघ शुक्ल की षष्ठी तिथि है. भरणी नक्षत्र रहगा आज. चंद्रमा आज मेष राशि में विराजमान हैं. सूर्य कुंभ राशि में गोचर कर रहे है. कुछ राशियों को धन और सेहत के मामल में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन की ग्रहीय स्थिति को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है की साकारत्मक और सत्संग करने वालों के बीच अधिक रहें. तो वहीं छोटी हो या बड़ी सभी जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार रहें. बॉस कार्य के विवरण को लेकर कॉल कर सकते हैं. कार्यों में रूकावटे आ सकती है व्यापारी वर्ग माल का स्टाक बनाएं रखें. खान-पान में लापरवाही आपके वजन को बढ़ाने वाली हो सकती है. आपसी संवाद और सहयोग आपके और आपके जीवनसाथी के बीच रिश्तों को मज़बूत बनाएगा. अचानक मिला कोई सुखद संदेश आपके मन को प्रसन्न करने वाला हो सकता है. पिता के साथ तालमेल बनाकर चलें.

वृष- आज के दिन मन उदास रहेगा, इसकी एक वजह सोचे गए कार्यों के न पूरा होने से भी हो सकता है. मन में कुछ अज्ञात भय भी बना रह सकता है, लेकिन आपको इससे बचते हुए उत्साहित रहना है. ऑफिशियल कार्य पूरा होने से आप रिलेक्श महसूस करेंगें. मीडिया से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी होगी. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन शुभ है बड़े मुनाफे हाथ लग सकते हैं. युवाओं को आज अपने आस-पास का वातावरण को सुखद बनाने में फोकस करना होगा. सीढ़ियों से उतरते व चढ़ते समय सचेत रहें फिसल कर चोट लगने की आशंका है. मां के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है.

मिथुन- आज के दिन मुसीबतों से बाहर निकलने के लिए सजग होकर प्रयास करना चाहिए. तो वहीं प्रभु पर थोड़ा अधिक विश्वास रखने की जरूरत है. बॉस कार्य की सराहना कर सकते हैं, जिससे आपको गर्व की अनुभूति होगी. बिजनेस में चल रही रुकावटों के चलते आप परेशान होते दिखेंगें. यदि आप मादक पदार्थ का सेवन करते हैं तो अलर्ट हो जाएं क्योंकि हो सकता है आप किसी गंभीर बीमारी को निमंत्रण दे रहें हो. घर कि महिलाओं के साथ–साथ परिवार के सभी लोगों को खाली समय का आनंद लेना चाहिए. परिवार का कोई सदस्य यदि आपसे नाराज हैं तो उनको मनाने में कोई कसर न छोड़े.

कर्क- आज के दिन अपने रिश्तों के महत्व को समझना होगा तो वहीं दूसरी ओर वाद-विवादों से भी दूरी बनाएं रखनी होगी, क्योंकि नकारात्मक ग्रहों का कांबिनेशन किसी करीबी से आपका झगड़ा कराने के फिराक में है. ऑफिशियल नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है. व्यापारियों को आर्थिक गिरावट की वजह से कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन आपको तनाव मुक्त रहते हुए अपने व्यापार पर ध्यान देना चाहिए. सेहत में आवश्यकता से अधिक खाने से बचना होगा और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें. घर में किसी भी तरह का बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय लेना न भूलें.

सिंह- आज का दिन मनोरंजन से भरा रहेगा और मनपसंद काम करने से प्रसन्नता भी बनी रहेगी, लेकिन वहीं दूसरी ओर शुरुआत में ही अनचाहे खर्चों की लिस्ट भी सामने आ सकता है. ऑफिस के बड़े अधिकारी व प्रभावशाली लोगों से आपको महत्वपूर्ण सलाह मिलने की संभावना है, इसलिए उनसे फोन पर संपर्क बनाएं रखें. बिजनेस की बात करें तो आज कोई डील पक्की करने से पहले सोच-विचार अवश्य कर लेना चाहिए, अन्यथा जोखिम उठाना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन लगभग सामान्य रहने वाला है. दोस्तों से बहुत लम्बे समय के बाद बात करने से मन उत्साहित व प्रसन्न रहेगा.

कन्या- आज के दिन विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करने वाला हो सकता है, जिसकी वजह से लोग आपकी तारीफ़ भी करेंगे. गुरु कृपा से कठिन कार्य भी बनते नजर आएंगे. सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को धैर्य बनाएं रखना होगा साथ ही अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. खुदरा व्यापारियों को ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखना होगा. युवा वर्ग को चल रही चिंताओं को समाप्त करने के लिए नये रास्ते खोजते हुए ऑनलाइन प्लेसमेंट की तलाश करनी होगी. हेल्थ को लेकर कोशिश करें की गर्म पानी ही पीएं. घर के छोटे बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, आप उनका सहयोग करें.

तुला- आज के दिन पेंडिंग कार्य को निपटाने में भी फोकस करना चाहिए. पुरानी योजनाएं पूरी होने में कुछ देर होती दिख रही है, लेकिन वहीं थोड़े धैर्य के साथ काम करेंगे तो सफलता मिलनी तय है. ऑफिशियल कार्य बेहतर करने की प्लानिंग करनी चाहिए साथ ही मेल पर नजर बनाएं रखना होगा, ध्यान रहे कि महत्वपूर्ण मेल आपकी नजर से निकल न जाएं. विद्यार्थियों का अगर पढ़ाई में मन नहीं लग रहा है तो कुछ समय के लिए पढ़ाई पर ब्रेक लगा कर अपने मनपसंद कार्य भी कर सकते हैं. तली और बाजार की बनी चीज़ों से दूर रहना ही उत्तम रहेगा. माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

वृश्चिक- आज के दिन निराशा को पीछे ढकेलते हुए कठिन परिस्थितियों को मुंह तोड़ जवाब देना होगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो सहकर्मी व अधीनस्थों के बदले स्वभाव परेशान कर सकते हैं, लेकिन समय की गंभीरता को समझते हुए धैर्य रखना होगा. बिजनेस में नये शुरूआत के लिए पैसे कि तंगी रहेगी, इसलिए कुछ दिन और रूक जाना ही बेहतर है. युवाओं को लिए दिन सामान्य रहेगा. यदि किसी गंभीर बीमारी के चलते आप दवाइयों का सेवन करते हैं तो इसे आज खाना न भूलें. पारिवारिक अनुष्ठान या कोई कार्यक्रम होता है तो उसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना होगा, रिश्तों को मजबूत बनाने का समय है.

धनु- आज के दिन शांत और उत्साहित रहना होगा. नौकरी से जुड़े लोगों को जल्दबाजी में कार्य करने से बचना होगा अन्यथा डेटा लॉस होने की संभावना है. कार्य में ऊर्जा भी अधिक रहने वाली है. यदि आप ऑनलाइन कोई कोर्स आदि करना चाहते हैं तो समय इसके लिए उत्तम चल रहा है. फाइनेंस से संबंधित बिजनेस करने वालों को लाभ होगा. विद्यार्थी वर्ग स्वभाव पर ध्यान दें, नहीं तो दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ेगा. अस्थमा रोगी आज सचेत रहें. बच्चों के साथ कोई इंनडोर गेम खेलें. घर के बड़ों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है, ज़रूरतों को पूरा करने में थोड़ा व्यस्त भी रहेंगे.

मकर- आज के दिन जिन लोगों का जन्मदिन है उनको गुरु की पूजा-अर्चना करनी होगी, जिनके गुरु नहीं हैं वह हनुमान जी को अपना गुरु मान कर उनसे चल रही आपदा के लिए प्रार्थना करनी चाहिए. आज से ही भीतर की एक नकारात्मक चीजों का त्याग करना भी श्रेयस्कर रहेगा. ऑफिस के लोगों के प्रति सौम्य व्यवहार सभी को प्रसन्न कर देने वाला होगा. जिन लोगों ने लाइफ पार्टनर को बिजनेस पार्टनर बना रखा हैं उनको जीवनसाथी के भाग्य से कुछ लाभ मिलने की संभावना है, जो लोग काफी समय से बीमार थे उनको अब स्वास्थ्य में आराम मिलने की संभावना है. परिवार के लिए दिन सामान्य है.

कुम्भ- आज के दिन बातों में स्पष्टता रखें, आपकी कही गई बातें सभी को समझ में आनी चाहिए. नौकरी में प्रयासरत लोगों को नौकरी ढूंढने में तो कुछ समस्या आएगी इसको लेकर निराश होने की आवश्यकता नहीं हैं. बिजनेस में मनचाही सफलता प्राप्ति के लिए आपको धैर्य बनाए रखना होगा. पार्टनर के साथ भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए दिन शुभ है. ऑनलाइन बिजनेस से थोक कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन कल जैसा ही रहेगा. सेहत को ध्यान में रखते हुए तन और मन को स्वस्थ्य रखने के लिए योग और ध्यान का सहारा लें. परिवार के विवादों को सुलझाने में सक्षम होंगे.

मीन- आज के दिन मन इधर-उधर की बातों में भटक सकता है, इसलिए मन की शांति के लिए आपको पाठ-पूजा पर अधिक ध्यान देना चाहिए. ऑफिशियल कार्य न बनने के कारण आपको तनाव हो सकता है, लेकिन परेशान न हो सहयोगियों से मदद लें जिससे आपके कार्य बन जाएंगे. बिज़नेस करने वालों की कोई इच्छा पूरी होने के संकेत हैं, तो वहीं दूसरी ओर इसको पूरा करने के लिए आपको एड़ी चोटी का जोर भी लगाना पड़ेगा. हेल्थ में पेट दर्द की समस्या होने की आशंका है. यदि कई दिनों से किसी परिजन या फिर मित्रों से वार्तालाप नहीं हुई है तो समय निकाल कर उनसे बात कर सकते हैं.

scroll to top