Close

राशिफल: मिथुन, तुला और मीन राशि वाले न करें ये काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 18 फरवरी 2022 शुक्रवार को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की द्वितीया की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा सिंह राशि में विराजमान रहेगा. आज पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र है. आज का दिन आप के लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष आज के दिन घर से संबंधित पिछली चली आ रही कोई इच्छा पूरी हो होने की संभावना है, जिसको देखकर मन प्रसन्न रहेगा. ऑफिस में यदि कार्य अधिक है और वेतन कम तो ऐसे में नौकरी बदलने का विचार मन में नहीं लाना चाहिए, क्योंकि वर्तमान में ग्रह अधिक कार्यभार बढ़ाने वाले चल रहें हैं. व्यापारियों को आज अपने रुके हुए सरकारी कार्यों को पूरा करने में ध्यान देना चाहिए. सेहत में खानपान को लेकर अलर्ट रहें अधिक चिकनाई युक्त भोजन से आज परहेज करना आवश्यक है, क्योंकि पेट संबंधित दिक्कत हो सकती है. पारिवारिक सदस्यों के साथ मिलकर जितना अधिक हो सके, भजन-कीर्तन करना चाहिए.

वृष आज के दिन मन को जिम्मेदारियों से विचलित न होने दें, पूरी तल्लीनता के साथ कार्य का निर्वाह करें.सॉफ्टवेयर से संबंधित जॉब करने वालों के लिए दिन काफी लाभकारी रहेगा साथ ही कार्यों में सफल होंगे. व्यापारी वर्ग वर्तमान समय में वाद-विवाद तथा कोर्ट-कचहरी के मामलों से बच कर रहें अन्यथा सरकारी  कार्यवाही हो सकती है. हेल्थ में सिर दर्द की भी समस्या को लेकर चिंतित नजर आएंगे अगर आपको माइग्रेन की समस्या भी है तो इस ओर अलर्ट रहें. जीवनसाथी और मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, बल्कि एक दूसरे के साथ सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखना उत्तम रहेगा.

मिथुन आज के दिन पहले किये गये निवेशों से लाभ मिलने की संभावना है. ऑफिस में ज्ञान और कर्तव्यनिष्ठा का पुरस्कार मिलेगा और नौकरी में उच्च पद मिलने की भी संभावनाएं रहेगी. कारोबारियों को अच्छे मुनाफे हाथ लगेंगे वहीं बड़े क्लाइंट के साथ संबंध अच्छे रखने हैं उनके माध्यम से व्यापार में मुनाफा होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी बस हल्की-फुल्की सर्दी -जुकाम के प्रति सतर्क रहें. विवाह संबंध की बातें चलेंगी या जो विवाहित हैं उनके विवाहित जीवन में सक्रियता बढ़ जाएगी. परिवार में स्थिति में आपसी टकराव कराने वाली हो सकती है, इसलिए अनावश्यक रूप से विवादित बातों को बढ़ावा न दें.

कर्क आज के दिन मन और आत्मा का अच्छा कॉन्बिनेशन आपके कार्य को बढ़ाने वाला है इस पर फोकस बनाए रखें. कर्मक्षेत्र में ग्रहों का अच्छा कॉन्बिनेशन नौकरी में बदलाव कराएगा, साथ ही परेशान न हो यह बदलाव आर्थिक ग्राफ में ग्रोथ करने वाला है. व्यापारियों को बड़े ग्राहकों के सुझावों को गंभीरता से लेना होगा, ऐसा करने से काम धंधे में बढ़ोत्तरी होगी और मुनाफा भी मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. सेहत में नियमित रूप से मॉर्निंग वॉक करना आपके लिए सर्वोत्तम रहेगा. खानपान सही समय पर किया जाए इस बात पर भी ध्यान देना चाहिए. बड़ों का सम्मान करें, उनकी बातों को अनदेखा न करें.

सिंह आज के दिन अनावश्यक खर्चों पर अंकुश लगाना पहली प्राथमिकता रखें अन्यथा  आपको आर्थिक रूप से तंगी का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी से संबंधित पिछले दिनों जिन कार्यों में बाधाएं आ रही थी वह अब पुरे होते नजर आएंगे. छोटे व्यापारियों को दिन की शुरुआत में कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन मध्य में स्थितियों में कुछ सुधार होता दिखेगा. हेल्थ में कमर दर्द और पीठ दर्द से संबंधित दिक्कतों को लेकर परेशान हो सकते हैं, ऐसे में भारी सामान उठाने से बचना चाहिए खासकर महिलाएं इस बात पर ध्यान दें.परिजनों का सहयोग मिलने से सभी महत्वपूर्ण कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे.

कन्या आज के दिन दूसरों के प्रति मन में ईर्ष्या कि भावना नहीं रखनी चाहिए. वहीं दूसरों की नकारात्मक बातों को दिल तक न ले जाएं, क्योंकि ग्रहों कि वर्तमान स्थिति इसका गहरा असर छोड़ सकती है.जिन लोगों ने हालही में नौकरी ज्वाइन की है उनको कार्य समझने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. सेल्स से जुड़े लोगों को इस माह टार्गेट पूरा करने के लिए कस्टमर से बहुत ही मेलजोल बना कर रखना होगा. सेहत में शुगर के पेशेंट अपना विशेष ध्यान रखें. व्यायाम और संतुलित आहार स्वास्थ्य लाभ देने में अहम भूमिका निभाएगा. सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का मौका मिलेगा.

तुला आज के दिन अपने मन को सकारात्मकता की ओर बढ़ाना होगा वहीं धार्मिक कार्यों में मन लगाना लाभकारी रहेगा. ऑफिस में प्रोफेशनल तरीके से कार्य करना होगा, ऐसे में अनावश्यक समय व्यर्थ न करें. आलस्य आपके बनते हुए काम बिगाड़ सकता है. व्यापारी वर्ग यदि लोन लेने की प्लानिंग बना रहे हैं तो इस विषय पर कोई कदम न उठाएं. कर्ज लेने के लिए समय ठीक नहीं. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो मौसम के बदलाव के चलते स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका बनी हुई है.बड़े भाई के साथ समय व्यतीत करें, यदि शहर से बाहर हैं, तो फोन पर हाल चाल लेते रहें.

वृश्चिक आज के दिन उस काम पर अधिक ध्यान दें जो काम आपको अति प्रिय हो, साथ ही कमजोर पहलुओं को मजबूत करने का  भी समय चल रहा  है. ऑफिस में कड़ी चुनौतियों के लिए तैयार रहना चाहिए, सभी कार्य को उत्साह के साथ करें. खाद्य पदार्थ से संबंधित व्यापार करने वालों को आज लाभ लेने की लिए तैयार रहना होगा. सेहत में आज आपको आलस्य अधिक आएगा लेकिन आलस्य और बीमारी के फर्क को समझे, हो सकता है कि किसी बीमारी की वजह से आलस्य आ रहा हो. भूमि मकान खरीदने के लिए समय उपयुक्त है. किराए के मकान को भी बदलने का समय चल रहा है.

धनु आज के दिन नकारात्मक ग्रह आपको कुछ भ्रम की स्थिति में डाल सकते हैं. गैर जरूरी कार्य को दरकिनार करते हुए महत्वपूर्ण कार्य को पहले निपटाना होगा. ऑफिशियल स्थिति की बात करे तो  मन में यदि नौकरी बदलने का विचार चल रहा है तो जब तक आपको नई जॉब न मिले तब तक त्यागपत्र कतई न दें. टेलीकम्यूनिकेशन का व्यापार करने वालों को लाभ मिलेगा. युवाओं को गलत संगति की ओर आकर्षित होने से बचना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो आज अनावश्यक यात्राओं के कारण स्वास्थ्य संबंधी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है. मामा के घर से कोई अप्रिय समाचार मिलने की आशंका है.

मकर आज के दिन लोगों से बातचीत करते समय शब्दों का इस्तेमाल थोड़ा ध्यान से करें क्योंकि धैर्य रखना अति आवश्यक है स्वभाव में अत्यधिक चंचलता ठीक नहीं. ऑफिशियल कार्य में फोकस बढ़ाने की जरूरत है, क्योंकि अन्य कार्यों की भी जिम्मेदारी  आपको मिल सकती है.जो लोग व्यापार करते हैं उनको खरीद फरोख्त कर लेनी चाहिए वहीं धन की शुद्धता पर आज विशेष तौर पर ध्यान रखने की आवश्यकता है.सेहत के मामले में यूरिन इन्फेक्शन जैसी समस्याओं से बचकर रहने की सलाह है. छोटी-छोटी परेशानियां मानसिक पीड़ा उत्पन्न कर सकती है.परिवार के लोगों के साथ मिल कर किसी पूजा का आयोजन कर सकते हैं.

कुंभआज के दिन मन में उत्साह और प्रसन्नता को महसूस करेंगे. वहीं दूसरी ओर कार्यों को शक्ति एवं स्फूर्ति के साथ कर पाएंगे. कर्म ही पूजा है आज इस सिद्धांत पर कार्य करें और सारा ध्यान ऑफिस के कार्यों में बना कर रखें. दवाइयों से संबंधित कारोबार वालों के लिए दिन मुनाफे से भरा रहने वाला है.आईटी के युवाओं को शहर से बाहर नौकरी के लिए आवेदन भरना लाभकारी  रहेगा.  हेल्थ में बहुत अधिक तला-चिकनाई युक्त भोजन से बचें, वहीं जो लोग मांसाहार भोजन का सेवन करते हैं उनको भी इससे समय बचना चाहिए. जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल परिवार के सुखों में वृद्धि करेगा.

मीन आज के दिन आलस्य कार्य को बाधित कर सकता है इसलिए ऊर्जा के साथ सभी कार्यों को  आज निपटाने की ठान लेनी चाहिए.बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को बड़े टारगेट मिल सकते हैं, जिनको पूरा करने के लिए प्लानिंग की आवश्यकता पड़ने वाली है. जो लोग व्यापार करते हैं उनके लिए बहुत अच्छा समय है बस ध्यान यह रखना है कि किसी भी प्रकार से सरकारी चोरी न हो. हेल्थ में मादक पदार्थ का सेवन करने वालों को नकारात्मक विचार घेर सकते हैं, ऐसे में किसी डॉक्टर की मदद से इसे छोड़ने का प्रयास करें. पारिवारिक वातावरण आज सामान्य रहने वाला है.

 

यह भी पढ़ें- एलआईसी पॉलिसी होल्डर्स फटाफट करवा लें यह जरूरी काम, नहीं तो अटक जाएगा मैच्योरिटी का पैसा

One Comment
scroll to top