Close

आतंकी हूं तो गिरफ्तार क्यों नहीं किया- पीएम मोदी और राहुल गांधी पर केजरीवाल का पलटवार

पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) के लिए चल रहे प्रचार का शोर आज थम जाएगा. राज्य की 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को वोटिंग होगी. इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने  खास बातचीत की है. अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर पलटवार करते हुए पूछा कि अगर में आतंकवादी (Terrorist) हूं तो इन्होंने 10 सालों में मुझे गिरफ्तार क्यों नहीं किया. पढ़े अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के यूपी बिहार वाले बयान और पंजाब के मुद्दों को लेकर क्या कुछ कहा.

चन्नी के यूपीबिहार भैया वाले बयान पर 

केजरीवाल ने कहा, ”गुरु गोविंद सिंह ने बोला था कि सब जन एक हैं. चन्नी साहब ने अपनी गंदी राजनीति के लिए गुरु महाराज के संदेश को भी पीछे छोड़ दिया. वह इंसान और इंसान के बीच में दरार पैदा कर रहे हैं. कोई भी पार्टी अपनी गंदी राजनीति से भाई चारे को खराब नहीं कर पाई. मुझे नहीं पता वो किस को आकर्षित करने के लिए कर रहे हैं, लेकिन ये देश और पंजाब के लिए खतरा है. पंजाब का सम्मान तो भाईचारे है. सब गुरु जी की इज्जत करते हैं. इसका राजनीति में कितना फायदा होगा और कितना नुकसान, ये तो जनता तय करेगी.”

आतंकवाद के मुद्दे पर 

केजरीवाल ने कहा, ”ये पिछले कुछ दिन से कह रहे हैं कि केजरीवाल पिछले 10 साल से देश के टुकड़े करने का प्लान बना रहा है और देश के दो टुकड़े करके केजरीवाल  एक टुकड़े पर राज करना चाहता है. ये लोग कह रहे हैं कि केजरीवाल 10 साल से षड्यंत्र रच रहा है. मैं दिल्ली का सीएम हूं. आपको पता था मैं 10 साल से षड्यंत्र रच रहा हूं. 10 साल में तीन साल तो कांग्रेस के थे. 7 साल मोदी जी के हैं. मोदी जी क्या सो रहे थे? एजेंसी सो रही थी? मुझे गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया. राहुल गांधी की भी सरकार थी तीन साल. उन्होंने गिरफ्तार क्यों नहीं किया? मैं दुनिया का सबसे स्वीट आतंकवादी हूं, जो अस्पताल बनाता है. लोगों को तीर्थ यात्रा पर भेजता है. इस तरह का आतंकवादी तो दुनिया में पैदा नहीं हुआ होगा.”

केजरीवाल ने आगे कहा, ”पहले राहुल गांधी ने आतंकवादी बोला, लेकिन लोगों ने उन्हें सीरियसली नहीं लिया, क्योंकि लोग उन्हें गंभीर नहीं मानते. इसके बाद मोदी ने, प्रियंका गांधी जी ने और सुखबीर सिंह बादल ने भी उसी भाषा का इस्तेमाल किया. सभी लोग एक ही भाषा बोल रहे हैं. मोदी जी अब राहुल गांधी बन गए हैं. राज्य में राहुल गांधी जी की पांच साल तक सरकार रही, लेकिन उनके पास गिनाने के लिए कोई काम नहीं है. वो जनता से इस बात पर वोट मांग रहे हैं कि केजरीवाल आतंकवादी है. उनकी सरकार निकम्मी और भ्रष्ट थी.”

प्रियंका के आरएसएस वाले बयान पर

प्रियंका गांधी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल आरएसएस से निकले हैं? प्रियंका के इस बयान पर केजरीवाल ने कहा, ”कांग्रेस कहती है केजरीवाल बीजेपी की बी टीम है. बीजेपी कहती है केजरीवाल कांग्रेस की बी टीम है. काम की बात करो ना. मैं जैसा भी हूं, आरएसएस से निकला हूं या कुछ भी हूं. दिल्ली और पंजाब की जनता मुझे पंसद करती है. देश की जनता मुझे पसंद करती है. केजरीवाल जैसा भी है, जनता को पंसद है.

 

यह भी पढ़ें- बालों को रूखा और बेजान होने से बचाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

One Comment
scroll to top