Close

सभी नागरिकों को सुविधाएं दे रही है भूपेश सरकार- जयसिंह

राजस्व एवं पुलिस विभाग के कार्यक्रम में शामिल हुए राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल, राजेंद्र ठाकुर की रिपोर्ट

राजिम। यहाॅं के लोग बड़े सौभाग्यशाली है जहाॅं राजीवलोचन का धाम है, प्रदेश सरकार ने माघी पुन्नी मेला के मूलस्वरुप को पुर्नजीवित किया है। मेले में सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारियाॅं सरकारी स्टाल लगाकर दी जा रही है। यह सरकार सभी जाति एवं धर्म को साथ में लेकर सुविधायें प्रदान कर रही है। उक्त बातें शुक्रवार को सायं 4 बजे प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन पुर्नवास वाणिज्य कर मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने राजिम माघी पुन्नी मेला के तीसरे दिन राजस्व आपदा प्रबंधन विभाग एवं गृह विभाग के संयुक्त कार्यक्रम में व्यक्त किये। तद्पश्चात मंत्री श्री अग्रवाल ने भगवान श्रीराजीव लोचन का दर्शन कर प्रदेश की खुशहाली कि कामना की। इस अवसर पर राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने राजिम माघी पुन्नी मेला की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वर्तमान सरकार राज्य की संस्कृति और गरिमा के अनुरुप मेला का आयोजन कर रही है। लोगोें को नागरिक सुविधाएं देने के साथ ही विकास कार्य किये जा रहे है। उन्होने मंच पर राजस्व विभाग के हितग्राहियों को चेक वितरण भी किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अभनपुर विधायक धनेन्द्र साहू ने कहा कि त्रिवेणी संगम में तीन जिलों का संगम होता है। यह मेला भगवान श्रीराजीव लोचन की जयंती से प्रारंभ होकर भगवान शिव की जयंती तक 15 दिनांे तक चलता aहै। छत्तीसगढ़ धर्म, आस्था एवं संस्कृति का केन्द्र है। मेले की गरिमा, संस्कृति को इस सरकार ने बरकरार रखा है। जनता के साथ जुड़ कर नागरिकों की सुविधाएॅं देने की जिम्मेदारी देने का कार्य बखूबी निभा रही है। नवापारा पालिका अध्यक्ष धनराज मध्यानी ने मेले के बेहतर आयोजन को लेकर सुझाव दिया कि इसमें तीन जिलों का संगम होता है इसलिए तीनों जिलों के हितग्राहियों एवं कलाकरों को साथ लेकर बेहतर आयोजन को मूर्तरुप दिया जा सकता हैं।

इस अवसर पर हितग्राहियों को मंच से ही सहायता राशि एवं प्रशस्ति पत्र वितरण किया। राजस्व विभाग द्वारा नक्सल प्रभावित परिवार के सदस्यों को शासकीय सेवा हेतु नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। इसके अलावा कोविड-19 से मृत्यु हुए परिवारों के 11 हितग्राहियों को 5 लाख पचास हजार रुपये सहायता राशि का वितरण किया गया, साथ ही प्राकृतिक आपदा 6-4 एवं सडक दुर्घटना में मृत्यु होने पर 6 हितग्राहियों को 24 लाख रुपये का चेक वितरण, कमार भुजियां के 3 हितग्राही सहित 9 स्कूली बच्चों को जाति प्रमाण पत्र वितरण, 5 हितग्राहियों को 2 हजार 484 हेक्टेयर भूमि का सामुदायिक वन संसाधन अधिकार पत्र एवं 9 हितग्राहियों को भू अर्जन की 47 लाख 94 हजार रुपये राशि का वितरण गया

इसके पूर्व पुलिस विभाग द्वारा लोक सेवा केन्द्र की सेवाओं की जानकारी एवं ड्रायविंग लायसेंस की जानकारी, गुड टच एवं बेड टच की जानकारी, महिला अधिकार एवं अभिव्यक्ति एप के संबंध में जानकारी,  ट्रेफिक नियम व क्वीज प्रतियोगिता, साईबर सुरक्षा एवं क्राईम के संबंध में प्रभावी तरीके से एवं लाइव डेमों के माध्यम से जानकारी दी गई ।

कार्यक्रम का शुभारंभ द्वीप प्रज्जवलित एवं राजगीत अरपा पैरी की धार गीत से किया गया। इस अवसर पर गरियाबंद जिला कलेक्टर सुश्री नम्रता गाॅंधी, जिला पंचायत सीईओ रोक्तिमा यादव, भावसिंह साहू, विकास तिवारी, जीत सिंग, राजा चाॅवला, रामा यादव, सौरभ शर्मा, संध्याराव भाण्डुलकर, रामरतन निषाद, चन्द्रहास साहू एवं अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व एवं पुलिस अमला सहित बड़ी संख्या में जिले के हितग्राही एवं नागरिक मौजूद थे।

 

 

यह भी पढ़ें- श्री राजीव लोचन मंदिर परिसर में शनिवार  को 120 बेटियों के हाथ होंगे पीले

One Comment
scroll to top