Close

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज से दो दिन के मुंबई दौरे पर, जानें क्या होगा खास और किनसे करेंगी मुलाकात

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) आज से मुंबई के दो दिवसीय दौरे पर होंगी, जहां वह महाराष्ट्र के कई हितधारकों के साथ बजट के बाद के मसलों पर बातचीत करेंगी. वित्त मंत्री का ये दौरा अहम माना जा रहा है क्योंकि इसमें महाराष्ट्र के इंडस्ट्री दिग्गजों के साथ-साथ बड़े टैक्सपेयर्स के साथ भी मुलाकात करेंगी.

आज सुबह 10.30 बजे शुरू होगी बातचीत

वित्त मंत्रालय ने एक ट्विटर पोस्ट (एसआईसी) में कहा, “वित्तमंत्री महाराष्ट्र के हितधारकों, उद्योग और व्यापार, बड़े करदाताओं और चुनिंदा पेशेवरों के साथ बजट 2022 के बाद बातचीत करेंगी.” पोस्ट में कहा गया है कि बातचीत सोमवार सुबह 10.30 बजे शुरू होगी.

दिल्ली में कई उद्योग निकायों से वित्त मंत्री कर चुकी हैं बात

वित्तवर्ष-23 के बजट ने सार्वजनिक बुनियादी ढांचे की योजना को जारी रखने के लिए पूंजीगत व्यय को 35.4 फीसदी बढ़ाकर 7.5 लाख करोड़ रुपये कर दिया, जो बदले में निवेश के माध्यम से निजी भागीदारी में भीड़ के अलावा अर्थव्यवस्था में नए रोजगार पैदा करेगा. 1 फरवरी को अपने बजट भाषण के बाद से निर्मला पहले ही दिल्ली में विभिन्न उद्योग निकायों के साथ बातचीत कर चुकी हैं. इसके अलावा बजट से जुड़े कई मसलों को स्पष्टता से बता चुकी हैं.

बजट सत्र का दूसरा चरण अगले महीने

संसद के बजट सत्र का पहला चरण पूरा हो चुका है और अब इसका दूसरा चरण 14 मार्च से होगा. इससेमं पहले वित्त मंत्री की कई उद्योग मंडलों के साथ बैठकें होंगी और बजट के बाद के विकास कार्यों पर मंत्रणा होगी.

 

 

यह भी पढ़ें- एफडी से ज्यादा रिटर्न और कम रिस्क वाले इन फ्लैक्सी कैप फंड के नाम जानें, दिलाएंगे धमाकेदार मुनाफा

One Comment
scroll to top