Close

मुख्य सचिव ने विधान सभा के बजट सत्र को लेकर अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

रायपुर।मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने राज्य शासन के विभागों के सचिवों को निर्देश दिये है कि एक मार्च 2023 से आयोजित विधानसभा के बजट सत्र के दौरान अधिकारी अपने विभाग की आवश्यक जानकारी के साथ मौजूद रहें। विधानसभा में अपने विभाग के मुद्दों का भली भांति अध्ययन करें। मुख्य सचिव ने अधिकारियों से कहा है कि निर्धारित समय-सीमा में अपनी विभाग की आवश्यक जानकारी विधानसभा में प्रस्तुत करें।

उन्होंने कहा कि विधानसभा में प्रस्तुत की जाने वाली जानकारी को प्रमुख सचिव संसदीय कार्य विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग को भी अनिवार्य रूप से दंे। मुख्य सचिव ने आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में विधानसभा के आगामी बजट सत्र की तैयारी की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने विभागीय सचिवों को विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण, धन्यवाद प्रस्ताव, कृत्ज्ञता प्रस्ताव और अश्वासन से संबंधित आवश्यक जानकारी के साथ विधानसभा में उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह से ध्यानाकर्षण, स्थगन, प्रश्न काल, शून्य काल इत्यादि के प्रश्नों की पूरी तैयारी करने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने विधानसभा सत्र के दौरान सभी विभागों के प्रशासकीय प्रतिवेदन विधान सभा में समय पर उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए हैं। इस संबंध में भी संसदीय कार्य विभाग को जानकारी उपलब्ध कराने कहा गया है।

उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों की ड्यूटी विधानसभा में लगाई गई है वे निर्धारित तिथियों में आवश्यक जानकारी के साथ अनिवार्य रूप से मौजूद रहें। विधानसभा सत्र के दौरान अवकाश स्वीकृत न किए जाये। वीडियो कॉन्फ्रेंस से आयोजित इस बैठक में डीजीपी श्री अशोक जुनेजा, अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू, प्रमुख सचिव संसदीय कार्य विभाग श्री आलोक शुक्ला, प्रमुख सचिव गृह एवं वन श्री मनोज कुमार पिंगुआ, राज्यपाल के सचिव श्री अमृत कुमार खलखो, वित्त विभाग की सचिव श्रीमती अलरमेल मंगई डी., लोक निर्माण एवं जनसम्पर्क विभाग के सचिव श्री सिद्धार्थ कोमल परदेशी, सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डी.डी.सिंह, कृषि विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह, पर्यटन विभाग के सचिव श्री अन्बलगन पी., सचिव राजस्व श्री एन.एन.एक्का, ऊर्जा विभाग के सचिव श्री अंकित आनंद, स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव डॉ. एस.भारतीदासन सहित अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए।

scroll to top