Close

काशी विश्वनाथ दर्शन हुआ महंगा, मंगल आरती के साथ ही भोग आरती की कीमत में बढ़ोतरी

वाराणसी। वाराणसी के प्रसिद्ध श्रीकाशी विश्वनाथ दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को अब पहले से ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे। मंदिर की आरती की टिकट दरों में बढौतरी की गई है। जहां बाबा की मंगला आरती के लिए 350 की जगह 500 रुपये का टिकट लेना होगा। वहीं सप्तऋषि, मध्याह्न व शृंगार-भोग आरती के लिए 180 के बजाय 300 रुपये खर्च करने होंगे। तय राशी पहली मार्च से लागू होगी।

बता दें कि श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद की बुधवार को हुई 104वीं बैठक में टिकट दरों में बढ़ोतरी का प्रस्ताव पारित किया गया। बोर्ड बैठक के बाद दाम बढाने पर मुहर लग गई है। मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए टिकट के दाम बढ़ाने का फैसला लिया गया है। वहीं ट्रस्ट के सदस्यों ने मुद्दा उठाया कि मैदागिन और गोदौलिया पर वाहनों को रोक दिए जाने के कारण दर्शनार्थियों को मंदिर तक पहुंचने में घोर असुविधा का सामना करना पड़ता है। ऐसे में मंदिर की ओर से पहल करते हुए सुविधा के कार्य कराने की मांग उठी। इस पर ट्रस्ट के सदस्यों सहित सभी अधिकारियों ने इसकी फीजिबिलिटी चेक कराकर नगर निगम या यातायात विभाग का सहयोग लेने की बात कही है।

इसके अलावा श्रीकाशी विश्वनाथ धाम तक जाने में दर्शनार्थियों की दिक्कतों को देखते हुए मैदागिन और गोदौलिया से ई-रिक्शा चलाने का निर्णय लिया गया। तय किया गया कि मंदिर प्रशासन इसके लिए पहल करेगा। फिजिबिलिटी चेक कराने के साथ नगर निगम व यातायात विभाग से इसमें सहयोग लिया जाएगा।

 

scroll to top