Close

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने लोडिंग का रिकार्ड बनाया

बिलासपुर । दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे अपने समर्पित रेलकर्मियों के सम्मिलित प्रयासों से कोरोनाकाल की चुनौतियों का डटकर सामना करते हुए अपने सर्वाधिक लदान करने वाले जोन में से एक होने के खिताब एवं परंपरा को बरकरार रखने की ओर अग्रसर है । कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौर में भी अपनी ठोस इरादों की बदौलत दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने वर्तमान वित्तीय वर्ष 2021-22 के 01 अप्रैल’ 2021 से 21 फरवरी’ 2022 तक वर्तमान वित्तीय वर्ष की समाप्ति के 38 दिन पहले ही 186.52 मिलीयन टन माल लदान कर पिछले सभी वित्तीय वर्षों में किये गए कुल लदान को पार कर लिया है । 16% ग्रोथ के साथ किसी भी वित्तीय वर्ष में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा यह अब तक का सर्वाधिक लदान है।

इस अवधि में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा लोड किए गए वस्तुओं में कोयला, क्लिंकर, लौह अयस्क, सीमेंट, स्टील, खाद्यान, रासायनिक खाद, खनिज तेल एवं स्टील कारखानो के लिए कच्चे माल आदि प्रमुख रूप से सम्मिलित है ।

कोरोनाकाल के दौरान दक्षिण पूर्ण मध्य रेलवे के द्वारा माल लदान के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा माल लदान में नए कीर्तिमान को जल्द ही हासिल कर ली जाएगी ।

महाप्रबंधक ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए समस्त रेलकर्मियों के प्रयासों की सराहना की है ।

 

 

यह भी पढ़ें- आरबीआई ने बिना परमिशन प्रीपेड वॉलेट के लिए जारी की चेतावनी! आम लोगों को जालसाजों से सतर्क रहने की सलाह

One Comment
scroll to top