Close

NSE पर ट्रेडिंग रुकी, तकनीकी गड़बड़ी की वजह से लाइव डेटा नहीं हो रहा अपडेट

मुंबई: तकनीकी गड़बड़ी की वजह से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर आज अचानक ट्रे़डिंग रुक गई है. एनएसई के इंडेक्स फीड के अपडेशन में कुछ दिक्कतें आ रही हैं. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि हम सिस्टम को जल्द से जल्द बहाल करने पर काम कर रहे हैं. सभी सेगमेंट को 11:40 पर बंद कर दिया गया है. समस्या का समाधान होते ही इसे बहाल कर दिया जाएगा.

आधिकारिक बयान में आगे कहा गया, एनएसई के पास रेडुएंसी सुनिश्चित करने के लिए दो सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ कई टेलीकॉम लिंक हैं. हमें दोनों टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ बात कर रहे हैं कि उनके लिंक के साथ कोई समस्या है जिसके कारण एनएसई सिस्टम प्रभावित हुआ है.

वैश्विक बाजारों से कमजोर संकेत के बावजूद बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक और एक्सिस बैंक जैसे प्रमुख शेयरों में खरीदारी के दौरान 200 अंक चढ़ गया. बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स कारोबार के शुरुआती दौर में 207 अंक यानी 0.42 प्रतिशत बढ़कर 49,958.41 अंक पर पहुंच गया. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 69.35 अंक यानी 0.47 प्रतिशत बढ़कर 14,777.15 अंक पर पहुंच गया.

सेंसेक्स में शामिल शेयरों में एक्सिस बैंक करीब दो प्रतिशत की तेजी के साथ सबसे ज्यादा लाभ में रहा. इसके साथ ही बजाज फाइनेंस, स्टेट बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, ओएनजीसी और अल्ट्रा टेक सीमेंट के शेयरों में भी लाभ दर्ज किया गया. इसके विपरीत टीसीएस, पावर ग्रिड, इन्फोसिस, हिन्दुस्तान यूनिलीवर और टेक महिन्द्रा के शेयरों में गिरावट का रुख रहा.

बीएसई सेंसेक्स पिछले सत्र में 7.09 अंक यानी 0.01 प्रतिशत बढ़कर 49,751.41 अंक और निफ्टी 32.10 अंक यानी 0.22 अंक बढ़कर 14,707.80 अंक पर बंद हुआ था. इस दौरान विदेशी संस्थागत निवेशक बाजार में शुद्ध रूप से बिकवाल रहे और उन्होंने मंगलवार को 1,569.04 करोड़ रुपये के शेयरों की बिकवाली की.

scroll to top