Close

रसोई गैस की बढ़ी कीमतों का कांग्रेस ने किया विरोध, LPG सिलेंडर पर बैठकर किया प्रेस कॉन्फ्रेंस

नई दिल्लीः देश में पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी है. फरवरी महीने में रसोई गैस सिलेंडर के दामों में तीसरी बार बढ़ोतरी के बाद कांग्रेस ने अनोखे तौर से विरोध जताया. नए तरीके के विरोध में कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने गैस सिलेंडर पर बैठकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. पार्टी के प्रवक्ता सुप्रिया श्रिनेत ने दिल्ली पार्टी कार्यालय में सिलेंडर पर बैठकर रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला.

बता दें कि फरवरी महीने में तीन बार सिलेंडर के दामों में वृद्धि देखने को मिली. पहली बार 4 फरवरी को दाम 25 रुपये, फिर 14 फरवरी को 50 रुपये और अब फिर 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. दाम बढ़ने के बाद अब 14.2 किलो की बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 794 रुपये हो गई.

एक दिसंबर से पहले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 594 रुपये थी लेकिन 1 दिसंबर को 50 रुपये बढ़ा दी गई. इसी महीने में सिलेंडर की कीमतों में एक बार फिर से वृद्धि कर दी गई. दूसरी बार भी 50 रूपये बढ़ा दिए गए.

जनवरी महीने में सिलेंडर के दाम नहीं बढ़ाए गए. जबकी 4 फरवरी को 25 रूपये की बढ़ोतरी की गई. 14 फरवरी को 50 रुपये और अब एक बार फिर यानि फरवरी महीने में तीसरी बार फिर से रेट बढ़ा दिए गए. इस बार भी 25 रूपये बढ़ाए गए हैं.

scroll to top