Close

बेटी को बचाने जंगली सुअर से भिड़ गई मां,आधे घंटे तक चले संघर्ष में महिला और सुअर की मौत

० वन विभाग कर रही है मामले की जांच

कोरबा। कोरबा में जंगली जानवरों का आतंक किस हद तक बढ़ गया है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है,कि दिन के उजाले में खेत से मिट्टी की खुदाई कर रही एक महिला और उसकी पुत्री पर जंगली सुअर ने हमला कर दिया। पसान थाना क्षेत्र के ग्राम तेलियामार में सामने आए इस घटना में पुत्री को बचाने के लिए मां जंगली सुअर से भिड़ गई। करीब आधे घंटे तक दोनों के बीच संघर्ष हुआ जिसमें महिला और सुअर दोनों की मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम ने जांच शुरु कर दी है।

कोरबा के वनांचल क्षेत्रों में मानव और जंगली जानवरों के बीच द्वंद थमने का नाम नहीं ले रहा। आए दिन इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है। लेकिन पसान थाना क्षेत्र के ग्राम तेलियामार में जो घटना सामने आई उसने सभी को स्तब्ध कर दिया। 45 वर्षीय दुवसिया बाई अपनी 11 वर्षीय पुत्री सुनीता के साथ पास के ही गांव के खेत में मिट्टी लेने गई हुई थी। मिट्टी खुदाई के दौरान दोनों पर जंगली सुअर ने हमला कर दिया। बेटी को बचाने के लिए दुवसिया ने अपनी जान की भी परवाह नहीं की और सुअर से भिड़ गई। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक चले संघर्ष में दुवसिया की सांसे थम गई वहीं सुअर ने भी मौके पर दम तोड़ दिया।

महिला और जंगली सुअर की मौत की खबर ईलाके में जंगल में लगी आग की तरफ फैल गई और देखते ही देखते मौके पर ग्रामीणों का हुजूम इकट्ठा हो गया। वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और आवश्यक कार्रवाई में जुट गई। महिला के शरीर पर जख्म के कई निशान पाए गए हैं वहीं सुअर भी मौके पर लहुलुहान पड़ा हुआ पाया गया। मौके पर ही जिस तरह से दोनों की मौत हुई है उससे यह अंदाजा लगाना कठिन नही है,कि दोनों के बीच संघर्ष कितना तगड़ा हुआ होगा।

scroll to top