Close

नहीं थम रही शेयर बाजार में गिरावट, रूस-यूक्रेन युद्ध के चलते सेंसेक्स 950 तो निफ्टी में 285 अंकों की बड़ी गिरावट

रूस के यूक्रेन पर हमले और बढ़ते अंतरराष्ट्रीय तनाव का असर दुनियाभर के शेयरबाजारों पर नजर आ रहा और भारतीय शेयर बाजार भी इससे अछूता नहीं है. सुबह एशियाई बाजारों में गिरावट के साथ कारोबार होने के चलते हफ्ते के पहले कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार  भी भारी गिरावट के साथ खुला है. सेंसेक्स 529 अंकों की गिरावट के साथ 55329 और निफ्टी में 176 अंकों की गिरावट के साथ 16,481 अंकों पर कारोबार की शुरुआत हुई है. लेकिन छोड़े ही देर में गिरावट बढ़ गई और सेंसेक्स 950 अंक तो निफ्टी 285 अंक नीचे जा लुढ़का.

बाजार में मेटल्स सेक्टर को छोड़ दें तो सभी सेक्टर्स लाल निशान में कारोबार कर रहा है. बैकिंग सेक्टर्स के शेयर भारी बिकवारी के साथ ट्रेड कर रहे. ऑटो, आईटी, फार्मा, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर के शेयर भी लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं. मिड कैप और स्मॉल कैप शेयरों में भी गिरावट देखी जा रही है.

मुंबई स्टॉक एक्सचेंज के सूचकांक सेंसेक्स के 30 शेयरों में 27 लाल निशान में ट्रेड कर रहे है तो 3 शेयर केवल हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं. सबसे बड़ी गिरावट एचडीएफसी बैंक में देखी जा रही है जो 2.50 फीसदी गिरकर 1419 रुपये पर ट्रेड कर रहा तो चढ़ने वाले शेयर में पावर ग्रिड 0.73 फीसदी चढ़कर 199 रुपये के करीब कारोबार कर रहा है.

निफ्टी के इंडेक्स निफ्टी के 50 शेयरों में 46 लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं तो 4 हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं. निफ्टी में टाटा मोटर्स 3.07 फीसदी गिरकर 445 रुपये पर वहीं बढ़ने वालों में हिंडाल्को में सबसे ज्यादा तेजी है जो 0.70 फीसदी बढ़कर 537 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

 

 

यह भी पढ़ें- खाली पेट फल खाना क्यों नहीं है अच्छा, जानें फल खाने का सही समय और विधि

One Comment
scroll to top