Close

शार्क टैंक इंडिया के चेहरा रहे अशनीर ग्रोवर ने भारतपे के एमडी और डायरेक्ट पद से दिया इस्तीफा

फिनटेक कंपनी भारतपे (BharatPe) के को-फाउंडर रहे अशनीर ग्रोवर ने कंपनी के एमडी और डायरेक्ट के रूप में इस्तीफा दे दिया है. भारतपे (BharatPe) के बोर्ड के साथ विवाद के बाद अशनीर ग्रोवर ने इस्तीफा दिया है.

भारतपे (BharatPe) के  बोर्ड को भेजे अपने इस्तीफे में अशनीर ग्रोवर ने कहा, “मैं बड़े दुख के साथ इसे लिख रहा हूं, क्योंकि मुझे उस कंपनी को अलविदा कहने के लिए मजबूर किया जा रहा है जिसका मैं एक फाउंडर हूं. आज यह कंपनी फिनटेक की दुनिया में एक लीडर के रूप में खड़ी है. 2022 की शुरुआत से ही बदकिस्मती से कुछ लोगों ने न सिर्फ मेरी प्रतिष्ठा को बल्कि कंपनी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए मुझे और मेरे परिवार को बिना किसी आधार के फंसाया है.” अशनीर ग्रोवर ने आगे लिखा, ‘भारतीय इंटरप्रेन्योरशिप का चर्चित चेहरा और भारत के युवाओं के लिए अपना बिजनेस शुरू करने की प्रेरणा होते हुए, मैं अब अपने इनवेस्टर्स और मैनेजमेंट के साथ लड़ाई करने में अपना समय खराब कर रहा हूं. बदकिस्मती से इस लड़ाई में, मैनेजमेंट ने वास्तव में वह गंवा दिया जो दांव पर लगा था, वह थी भारतपे.”

आपको बता दें कुछ ही समय पहले अशनीर ग्रोवर की पत्नी  माधुरी जैन (Madhuri Jain) को फंड के दुरुपयोग के आरोप में हेड ऑफ कंट्रोल पद से हटा दिया गया था. इससे पहले अशनीर ग्रोवर द्वारा कंपनी के गवर्नैंस रिव्यू कराने के फैसले को चुनौती देने वाली इमरजेंसी आर्बिट्रेशन प्ली को सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर (SIAC) ने खारिज कर दिया था. 28 जनवरी को, भारतपे (BharatPe) ने खुलासा किया था कि कंपनी ने गवर्नेंस रिव्यू कराने के लिए अलवारेज को नियुक्त किया है.

इससे पहले अशनीर ग्रोवर ने  भारतपे (BharatPe) के निवेशकों से 4,000 करोड़ रुपये की मांगे थे. उन्होंने कहा था कि अगर वे उन्हें कंपनी से बाहर करना चाहते हैं तो उन्हें उनकी हिस्सेदारी खरीदने के लिए 4,000 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा. कुछ समय पहले ग्रोवर ने कहा था कि वह उसी स्थिति में कंपनी छोड़ेंगे जब एक इनवेस्टर कंपनी की 6 अरब डॉलर की वैल्युएशन पर उनकी 9.5 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगा.
One Comment
scroll to top