Close

राशिफल: मेष, मिथुन और कुंभ राशि वालों को हो सकती है हानि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

राशिफल : पचांग के अनुसार आज 3 मार्च 2022 गुरुवार को फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा की तिथि है. आज का दिन विशेष है. इस दिन चंद्रमा कुंभ राशि में गोचर करेगा. आज पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष आज का दिन किसी अजनबी के बजाय अपनों के प्रति विश्वास रखें. नौकरी में परिस्थितियां आपके अनुकूल है. मनचाहा ट्रांसफर या प्रमोशन की संभावना प्रबल है. कारोबारियों को थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है. बिजनेस में चल रही रुकावटें आपका मन परेशान कर सकती है. खांसी और कफ की समस्या घेर सकती है, इसलिए ठंडी चीजें और कोल्डड्रिंक का सेवन न करें. बच्चों की सेहत के प्रति सतर्क रहें. परिवार के सभी सदस्यों को खाली समय में एक साथ रहते हुए मनपसंद मनोरंजन का आनंद उठाना चाहिए. बुजुर्ग गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, ऐसे में पूरी सतर्कता रखें और नियमित तौर पर चेकअप कराएं.

वृष आज के दिन कामकाज का बोझ बढ़ता नजर आएंगा, लेकिन परेशान न हो परिश्रम के बल पर सफलता पा सकेंगे. ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी, जिसका निकट भविष्य में लाभ होगा. सोने चांदी के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा, लेकिन ग्राहकों को खरा उत्पाद ही उपलब्ध कराएं. युवाओं को वरिष्ठजनों का सहयोग और समर्थन मिलेगा. ध्यान रखें, किसी भी व्यक्ति की अनदेखी करना आपके लिए लाभदायक नहीं है. सेहत को लेकर कान में दर्द उठ सकता है. छोटे बच्चों का खास ख्याल रखना होगा. परिवार में सबको साथ लेकर चलना होगा अन्यथा संबंधों में दरार आती नजर आ रही है.

मिथुन आज के दिन मौन रहने के बजाए अपने दिल की बात किसी करीबी से शेयर कर सकते हैं. कार्यों के लेकर सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, तो वहीं कठिन काम आपके लिए मुश्किल भी नहीं होंगे. कारोबारियों को बड़ा स्टॉक बहुत सोच समझकर डंप करने की जरूरत है, भविष्य को देखते हुए ही निवेश की ओर सोचें. युवाओं को विद्वानों के साथ रहने का अवसर मिलेगा, इसका लाभ लें और प्रगति के लिए तत्पर रहें. शरीर में अक्सर दर्द थकान रहती है तो कैल्शियम की जांच करवानी चाहिए. डॉक्टर की सलाह से इसका निदान पाएं. परिवार के साथ बैठकर भोजन करने की परंपरा बनाएं, इससे संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी.

कर्क आज के दिन वाकपटुता से लोगों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे. कला क्षेत्र में रुचि रखने वालों को प्रदर्शन दिखाने का मौका मिलेगा. खुदरा कारोबारियों को कम बिक्री से निराशा हो सकती है, लेकिन संयमित रहें, जल्द ही परिस्थितियां आपके अनुकूल होने वाले हैं. पार्टनरशिप में काम करने वालों को अच्छा लाभ मिलेगा, लेकिन लेनदेन में पारदर्शिता बनाए रखें. युवा वर्ग को कुसंगति भारी पड़ सकती है. विद्यार्थी शिक्षकों की अनदेखी करने पर परिजनों से फटकार पाएंगे. हाइपर एसिडिटी से बचकर रहें. खानपान बहुत संतुलित और सुपाच्य हो. जो लोग परिवार के साथ नहीं रह रहे हैं. वह घर आकर या फोन पर उनसे संपर्क करें.

सिंह आज के दिन एकतरफा सोचने से बचें, वर्तमान में दोनों पहलुओं को जानना बेहद जरूरी है. पुरानी गलतियों को दूर करने से सफलता मिलेगी. बॉस के साथ संबंध प्रगाढ़ बनाने का प्रयास करें. टारगेट बेस्ड काम करने वालों पर दबाव रहेगा. धातु के कारोबारियों को बेवजह के विवादों से बच कर रहना है अन्यथा आपकी साख खराब हो सकती है. अभिभावकों को बच्चों की संगत और उनके पढ़ाई के तरीके पर ध्यान देना होगा. स्वास्थ्य को लेकर इम्यून सिस्टम मजबूत रखें और संतुलित खानपान को लेकर अलर्ट रहें. घर के बिगड़े वातावरण से मन खिन्न हो सकता है, लेकिन आम राय बनाकर इसका समाधान करना सार्थक होगा.

कन्या आज के दिन निश्चित तौर पर लाभ मिलेगा. किसी भी विषय पर आवश्यकता से अधिक चिंतन करने से बचें. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. ऑफिस में प्रदर्शन को निरंतर सुधार लाने का प्रयास करें. कारोबारियों के लिए आज घाटे का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले बहुत सोच समझकर निर्णय लें. कोई भी शॉर्टकट अपनाने से बचें अन्यथा सरकारी नियम कानूनों की चपेट में आकर नुकसान उठाना पड़ सकता है. स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा, ऐसे में खानपान नियंत्रित रखें. किसी की भावनात्मक बातों में आकर जल्दबाजी में कोई फैसला न लें, सभी पहलुओं पर विचार विमर्श करना ही सार्थक रहेगा.

तुला आज के दिन विरोधी आप की चूक का फायदा उठा सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर षड्यंत्र से बचकर रहना चाहिए. मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को थोड़ी परेशानी होगी फिर भी धैर्य रखें. कार्यस्थल पर किसी बड़े प्रोजेक्ट में काम कर रहे हैं तो अधीनस्थों से तालमेल बनाकर चलें. व्यापारी और कारीगर अपने हुनर और उत्पाद की बेहतरी के लिए पूरे प्रयास करें. निकट भविष्य में इसकी अधिक आवश्यकता होगी. आंखों में जलन है तो ठंडे पानी से धोएं. वाहन के बिगड़ने से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, नियमित तौर पर सर्विसिंग कराते रहें. संयुक्त परिवार में रहने वालों को विवाद से बचना चाहिए.

वृश्चिक आज के दिन रिफ्रेश रहने के लिए मेडिटेशन और ध्यान लगाना उत्तम होगा. ऑफिस में सभी के साथ अच्छा व्यवहार रखें और टीम को एकजुट करके परिणाम पाने का प्रयास करें. व्यापारिक मामलों में किसी पर जरूरत से ज्यादा निर्भरता नुकसानदेह हो सकती है. युवाओं को नौकरी की खोज में भागदौड़ करनी पड़ सकती है. विद्यार्थी समय का पूरा सदुपयोग करें अन्यथा परिणाम खराब हो सकते हैं. सेहत को लेकर अलर्ट रहें जो पहले से बीमार हैं वह विशेष अलर्ट रहें. कुल में वृद्धि की पूर्व संभावनाएं बन रही हैं, साथ ही घर में छोटों की सफलता से मन प्रसन्न होगा.

धनु आज के दिन फोकस बढ़ाने पर गौर करना चाहिए, हो सकता है छोटी-छोटी बातों से दिमाग भटक जाएं. ऑफिस में बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, ऐसे में उनसे नोकझोक करने से बचें. शिक्षा संबंधी सामान की खरीद-बिक्री करने वाले व्यापारियों को लाभ के लिए अभी इंतजार करना होगा. युवाओं और विद्यार्थियों को सफलता पाने के लिए परिश्रम में कोई कमी नहीं रखनी है. कमर में दर्द होने की आशंका है. तकलीफ लंबे समय से है तो डॉक्टर की सलाह से निवारण पाएं. परिवार में बड़े भाइयों से संबंधों को और मजबूत बनाएं. घर में महिलाओं की सेहत को लेकर उन्हें अलर्ट रहने की सलाह दें.

मकर आज के दिन सफलता पाने के लिए मन से प्रसन्नता को कम न होने दें. ऑफिस में भी बॉस और उच्चाधिकारी आप पर अधिक भरोसा करते नजर आ रहे हैं, ऐसे में गलती न हो इसका ध्यान रखना होगा. अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते आपको प्रसन्नसा भी मिल सकती है. लेखन में रुचि रखने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है. ऐसे कारोबारी जो डेकोरेशन के सामान की खरीद या बिक्री करते हैं, उनके लिए भी आज मुनाफे का दिन है. अनिद्रा कई तरह की बीमारियों को न्योता दे सकती है, इसलिए समय मिलने पर भरपूर नींद लें. विवाह योग्य संतान है

कुम्भ आज के दिन शासन और सरकार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. ऑफिस में सोच-समझ कर बोलने की सलाह है ऐसा न हो आपकी तीखी वाणी से बॉस व उच्चाधिकारी नाराज हो जाएं. कार्य में अगर कोई कमी दिख रही है तो धैर्य के साथ उसका निदान खोजें. इंपोर्ट और एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वालों को बहुत अच्छा लाभ होगा. रक्तचाप के रोगियों को सचेत रहना होगा. अगर शुगर से पीड़ित हैं तो खानपान में खास परहेज रखें. व्यायाम और डॉक्टर के बताए जरूरी परहेज जारी रखें. दांपत्य जीवन में मधुर रहेगी. पहले से अगर कोई विवाद चल रहा है तो उसको समय रहते निपटारा कर लें.

मीन आज के दिन जल्दबाजी में कोई फैसला न करें. पूरी सजगता के साथ महत्वपूर्ण कदम उठाने चाहिए. घूमने और खरीदारी करने का मूड बने तो आज पहले बजट का ध्यान पर रखें. नौकरी के लिए विदेश से भी ऑफर आ सकता है. गारमेंट का काम करने वाले कारोबारियों को अच्छा लाभ मिलेगा. ध्यान रखें सामान की गुणवत्ता से ही ग्राहक आप से जुड़े रहेंगे. हाथों में चोट लग सकती है. अलर्ट रहें और काम करते वक्त कोई लापरवाही न बरतें. घर में नल या पाइप लाइन से जुड़ा कोई काम पेंडिंग है तो उसे आज ही ठीक करवा लें. छोटे सदस्यों के साथ स्नेह से पेश आएं.

 

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार में आज तेजी पर शुरुआत, सेंसेक्स 450 अंक चढ़कर 55900 के पार, निफ्टी 16700 के ऊपर पहुंचा

One Comment
scroll to top