Close

ताजमहल में बम की खबर निकली फर्जी, नौकरी ना मिलने से परेशान युवक ने किया था फोन, पूछताछ जारी

दुनिया के सात अजूबे में से एक ताजमहल में बम होने की खबर मिली, लेकिन ये सूचना फर्जी निकली. हालांकि बम की सूचना मिलने के बाद अंदर मौजूद पर्यटकों को बाहर निकाल दिया गया और ताजमहल के दोनों दरवाजों को बंद कर दिया गया. पुलिस को अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर विस्फोटक रखने की सूचना दी थी, जिसे अब हिरासत में ले लिया गया है. पूछताछ के दौरान युवक ने बताया है कि वह नौकरी ना मिलने से परेशान था. हालांकि अब ताजमहल को फिर से खोल दिया गया है.

बम की सूचना मिलते ही ताज महल परिसर में सीआईएसएफ की भारी संख्या में तैनाती की गई है. सूत्रों के मुताबिक अब पूरे ताजमहल में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. आगरा के आईजी ए सतीश गणेश से खास बातचीत में कहा कि बम मिलने की खबर फर्जी है. हालांकि प्रशासन ने समय पर सख्त कदम उठा लिए थे.

बता दें कि आगरा के लोहामंडी थाने में यूपी पुलिस को किसी ने बम की सूचना दी थी. आगरा में प्रोटोकॉल एसपी शिवराम यादव ने बताया कि फोन करके बम होने की सूचना देने वाला युवक फिरोजाबाद का रहने वाला है और वह सैनिक भर्ती रद्द होने से नाराज़ था. शिवराम यादव ने कहा कि फोन कॉल के बाद जब पुलिस ने नंबर को ट्रेस किया तो युवक का पता चला और हिरासत में ले लिया.

गौरतलब है कि हर दिन हजारों की संख्या में लोग ताज महल को देखने आते हैं. न सिर्फ देश से बल्कि विदेशों से भी बड़ी संख्या में लोग ताज का दीदार करने भारत आते हैं. शाहजहां ने मुमताज के गुज़र जाने के बाद उनकी याद में ताजमहल बनवाया था.

scroll to top