Close

नशे में धुत प्रधान पाठक ने छात्रों को पीटा, एफआईआर दर्ज

अंबिकापुर।सरगुजा जिले के लुंड्रा में नशे में धुत एक शिक्षक ने छात्रों को बुरी तरह पीटा। घटना से नाराज छात्रों के परिजन पुलिस के पास पहुंच गए और शिक्षक में विरुद्ध थाने में अपराध भी पंजीबद्ध करा दिया है। छात्रों के शरीर पर चोट के निशान हैं। निशान देखकर स्पष्ट है कि छात्रों को बड़ी मेरहमी से पीटा गया है। लुंड्रा थाने में शिक्षक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया गया है।

मामला सरगुजा जिले के लुंड्रा थाना क्षेत्र के ग्राम नागम का है। यहां शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला नागम के प्रधान पाठक संतोष कुमार सिदार ने स्कूल के सातवीं में पढ़ने वाले 4 बच्चों को गाली गलौज करते हुऐ डंडे से पीट दिया। मारपीट में बच्चों के पैर में कई जगह चोट आई हैं। इसकी शिकायत करने परिजन थाने पहुंचे और एफआईआर दर्ज करा दी है।

इन छात्रों को पीटा
एफआईआर में बताया गया कि मनीष, दीपक, नंदकेश्वर व अनिल इन चार छात्रों के साथ स्कूल के प्रधान पाठक संतोष सिदार ने मारपीट की है। आरोप यह भी है कि शिक्षक नशे में था वो उसने बच्चों को गालियां दी हैं। एक शिक्षक के द्वारा अपने छात्रों को गाली देना अशोभनीय कृत्य है।
2 मार्च की घटना
परिजनों की शिकायत के अनुसार स्कूल में मारपीट की घटना 2 मार्च को हुई है. 3 मार्च को परिजन लुंड्रा थाने पहुंचे और शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।
होगी जांच-डीईओ
बच्चों से मारपीट करने और एफआईआर को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. संजय गुहे ने कहा “शिकायत विभाग को प्राप्त नही हुई है। एफआईआर हुई है तो ये कानूनी प्रक्रिया है लेकिन जांच कराई जाएगी, दोषी पाये जाने पर उक्त शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी”

scroll to top