Close

शेन वॉर्न और रॉडनी मार्श के सम्मान में एक मिनट तक पसरा रहा सन्नाटा, ब्लैक आर्मबैंड पहनकर खेल रहे हैं खिलाड़ी

c(IND vs SL) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है. आज मैच का दूसरा दिन है. आज का खेल शुरू होने से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने पूर्व क्रिकेटर रॉडनी मार्श (Rodney Marsh) और शेन वॉर्न (Shane Warne) की याद में एक मिनट का मौन (Silence) रखा. आज भारत और श्रीलंका के खिलाड़ियों ने इन दोनों ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के सम्मान में बाह में काली पट्टी (Black Armbands) भी पहन रखी है.

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर शेन वॉर्न और विकेटकीपर रॉडनी मार्श का शुक्रवार को निधन हो गया था. ये दोनों पूर्व खिलाड़ी अपने-अपने क्षेत्र के महान खिलाड़ी थे.

थाईलैंड में छुट्टियां मनाने गए थे वॉर्न

शेन वॉर्न थाईलैंड में अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने गए थे. यहां उन्हें एक विला के कमरे में अचेत अवस्था में पाया गया. अब तक जो जानकारियां उपलब्ध हैं, उनके मुताबिक, शेन वॉर्न का निधन हार्टअटैक की वजह से हुआ. 52 वर्षीय इस पूर्व खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में 700 से ज्यादा विकेट चटकाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज थे.

दिल का दौरा पड़ने से रॉडनी मार्श की मौत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रॉडनी मार्श को गुरुवार को क्वींसलैंड में दिल का दौरा पड़ा था. इसके बाद उन्हें एडिलेड के एक अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उनका निधन हो गया. उन्होंने 1970 से 1984 के बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल मैच खेले थे. वे 72 वर्ष के थे. उन्होंने विकेट के पीछे 355 शिकार किए. रॉडनी ने जब संन्यास लिया, तब वे इन 355 शिकार के साथ टेस्ट क्रिकेट के सबसे सफल विकेटकीपर थे.

महिला वर्ल्ड कप के मुकाबले में भी दी गई श्रद्धांजलि

न्यूजीलैंड में खेले जा रहे आईसीसी महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबले से पहले भी इन दोनों दिग्गजों की याद में एक मिनट का मौन रखा गया. इस दौरान खिलाड़ियों के साथ-साथ स्टेडियम में मौजूद सपोर्ट स्टाफ और दर्शकों ने भी ऑस्ट्रेलिया के इन दो दिग्गजों को मौन रहकर श्रद्धांजलि अर्पित की.

 

यह भी पढ़ें- देश के चाय निर्यात में मामूली गिरावट, 20 करोड़ लाख से घटकर 19 करोड़ 55 लाख किलोग्राम पर आया

One Comment
scroll to top