Close

यूपी में आखिरी चरण की वोटिंग जारी, अखिलेश यादव का दावा- कम से कम 300 सीटें जीतेगा सपा गठबंधन

उत्तर प्रदेश में आज आखिरी चरण के लिए वोटिंग जारी है. राज्य में 9 जिलों में फैले पूर्वाचल के कुल 54 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है. जिन जिलों में मतदान हो रहा है उनमें आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र शामिल हैं. इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कम से कम 300 सीटें जीतने का दावा किया है.

अखिलेश यादव ने कहा, “जनता इस बार डबल इंजन की सरकार की पटरियों को उखाड़ने के लिए तैयार है. कम से कम 300 सीटें सपा गठबंधन जीतेगा. समाजवादी सरकार बनेगी तो पूर्वांचल को अभूतपूर्व विकास की तरफ जोड़ने का काम करेंगे. पूर्वांचल को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे दिया गया. वो उतना ही बना है जितना समाजवादियों ने बनाया था, अभी भी वे आगे नहीं जोड़ पाए.” वहीं बीजेपी नेता और सीएम योगी आदित्यनाथ भी 300 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर रही हैं.

आखिरी चरण में साल 2017 विधानसभा चुनाव के नतीजे 

बता दें, 2017 विधानसभा चुनाव में सातवें चरण की इन 54 सीट में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसकी सहयोगियों अपना दल (एस) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) को कुल 36 सीटें मिली थीं. इनमें भाजपा को 29, अपना दल (एस) को चार और सुभासपा को तीन सीटें प्राप्त हुई थीं. वहीं, समाजवादी पार्टी (सपा) को 11, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को छह और निषाद पार्टी को एक सीट पर जीत मिली थी. वर्ष 2017 में अपने दम पर लड़ी निषाद पार्टी इस बार भाजपा के साथ गठबंधन में है, जबकि सुभासपा ने सपा से गठबंधन किया है.

 

यह भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ ने कहा, मुसलमान मुझसे और मैं मुसलमानों से प्यार करता हूं, गजवा-ए-हिंद पर कही यह बात

One Comment
scroll to top