Close

भाजपा के प्रोपोगंडा पर मुख्यमंत्री का करारा तमाचा

० छत्तीसगढ़ की वित्तीय स्थिति पर विपरीत टिप्पणी करने वालो को मुख्यमंत्री ने दिखाया आईना

रायपुर।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने बजट में भाजपा के प्रोपोगंडा पर करारा तमाचा लगाया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा राज्य की वित्तीय स्थिती पर भाजपा हमेशा से झूठ फैलाती रही है। 45000 करोड़ का कर्ज राज्य को विरासत में छोड़ने वाले रमन सिंह राज्य के वित्तीय हालात पर नकारात्मक टिप्पणी कर भ्रम फैलाते रहे है। साथ ही प्रधानमंत्री आवास और कौशल्या महोत्सव और रामायण महोत्सव की घोषणा कर मुख्यमंत्री ने भाजपा को आईना दिखाया है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में एक रू भी कर्ज नही लेकर विपक्ष के प्रोपोगंडा पर करारा तमाचा है जो कहते थे सरकार कर्ज पर चल रही थी उनको इसका अध्ययन करना चाहिये। बजट में वर्ष 2023-24 के लिये कोई भी कर नहीं लगाने का प्रस्ताव किया गया है। साथ ही बजट में आने वाले साल में राज्य के अपने राजस्व में 26 प्रतिशत की वृद्धि अनुमानित हैं यह इस बात का प्रमाण है कि वर्तमान सरकार उत्पादकता पर जोर दे रही है, जिससे बिना कर वृद्धि के राज्य का राजस्व 26 प्रतिशत तक बढ़ रहा है। राज्य की अपनी राजस्व प्राप्तियां 56200 करोड़ है, जो केन्द्र से प्राप्त राजस्व 49800 करोड़ से कहीं अधिक है, यह भी आत्म निर्भर छत्तीसगढ़ का प्रमाण है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि विगत 6 महीनों से छत्तीसगढ़ में मुद्दाविहीन भाजपाई प्रधानमंत्री आवास लेकर तथ्यहीन आरोप लगा रहे थे। इस बजट में भाजपाईयों के झूठ का पर्दाफाश हुआ है। प्रधानमंत्री आवास के तहत छत्तीसगढ़ में अब तक 8लाख 42 हजार 289 आवास पूर्ण हो चुके है। भारत सरकार ने आगामी वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिये छत्तीसगढ़ को 2 लाख 30 हजार ग्रामीण आवास बनाने का लक्ष्य दिया है। जिस लक्ष्य को शत प्रतिशत पूरा करने भूपेश बघेल सरकार ने इस बजट में 3 हजार 238 करोड़ का प्रावधान किया है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि रामलीला मंचन तथा मानस गायन दलों के संरक्षण हेतु चंदखुरी जिला-रायपुर में कौशल्या महोत्सव का आयोजन किया जायेगा। इसके लिये 10 करोड़ का प्रावधान है। अंतराष्ट्रीय रामायण महोत्सव के आयोजन हेतु 12 करोड़ का प्रावधान है। भाजपा जो 15 साल में नहीं कर पाई मुख्यमंत्री भपूश बघेल ने उसे 4 साल में कर के दिखाया दिया।

 

scroll to top