Close

सिंहदेव और जयसिंह कोरोना की चपेट में

कोरोना संंक्रमण की दूसरी लहर ने सरकार को भी अपने चपेट में ले लिया है। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य, परिवार कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं । दोनों मंत्रियों का इलाज होम आइसोलेशन में हो रहा है।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव बीती रात अंबिकापुर प्रवास से लौटने के बाद उनकी कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। टीएस सिंहदेव ने बताया कि वे अभी ठीक हैं। हल्की सर्दी और खांसी के लक्षण है। उन्होंने हाल ही में उनके संपर्क में आने वाले लोगों से सतर्कता बरतने का आग्रह किया है। सिंहदेव ने कहा, किसी भी तरह का लक्षण दिखाई देने पर तुरंत जांच कराएं।

टीएस सिंहदेव पिछले कई दिनों से राजधानी के बाहर थे। वे 3 मार्च की रात त्रिपुरा के लिए रवाना हुए थे। 4 मार्च को अगरतला में कांग्रेस की बैठक के बाद वे पांच मार्च को रायपुर पहुंचे। उसके बाद वे सरगुजा चले गए। वहां विभिन्न स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल हुए। इसी बीच उन्हें सर्दी-बुखार के लक्षण उभरे।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल भी कई दिनों से बीमार महसूस कर रहे थे। सीटी स्कैन रिपोर्ट के आधार पर उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हांलाकि उनमें वॉयरल लोड कम बताया जा रहा है। लक्षणों के आधार पर राजस्व मंत्री का इलाज घर पर ही जारी है। इससे पहले उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उमेश कुमार पटेल और महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया भी कोरोना संक्रमण के चपेट में आए थे। होम आइसोलेशन में इलाज के बाद दोनों अब स्वस्थ हैं।

विधानसभा सत्र में खतरा गहराया

दो मंत्रियों के भी कोरोना की चपेट में आ जाने के बाद विधानसभा के बजट सत्र में कोरोना संक्रमण का खतरा गहरा गया है। पिछले सप्ताह ही दुर्ग विधायक अरुण वोरा और खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसके बाद से ही दोनों का इलाज चल रहा है । दो मंत्रियों के चपेट में आने के बाद बजट सत्र में बीमार होने वालों की संख्या चार हो गई है।

scroll to top