Close

राशिफल: गणेश जी की इन राशियों पर रहेगी विशेष कृपा, जानें अपनी राशि का राशिफल

राशिफल: पचांग के अनुसार आज 9 मार्च 2022 बुधवार को फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है.  इस दिन चंद्रमा वृषभ राशि में गोचर करेगा. आज कृत्तिका नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन धीरे-धीरे कार्यों को पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए. कार्य में गुणवत्ता बनी रहें इसके लिए सजग रहना होगा. लम्बे समय से जिस अवसर की प्रतीक्षा में थे वो भी अवसर हाथ लग सकते हैं. कलाक्षेत्र से जुड़े लोगों का प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सकता है. नयी नौकरी की प्रतीक्षा करने वालों को शुभ सूचना मिलने की संभावना है. व्यापार में जबरदस्त लाभ मिलता नजर आ रहा है. सेहत की बात करें तो स्किन से संबंधित परेशानी हो सकती हैं- जैसे खुजली व एलर्जी. विवाह योग्य लोगों के लिए रिश्ते आएंगे, वहीं दूसरी ओर जिनकी बात पहले से चल रही हैं उनका रिश्ता पक्का हो सकता है.

वृष- आज के दिन आध्यात्मिक गतिविधियों में समय देना चाहिए, या फिर पूजा पाठ के दौरान गणेश जी की आराधना अवश्य जोड़े. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों को टार्गेट पर पैनी निगाह बनाए रखनी चाहिए, क्योंकि इस समय की गयी मेहनत का अच्छा परिणाम प्राप्त होगा. सुख-सुविधाओं के प्रति आकर्षित होते नजर आएंगे. शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. भूमि निर्माण से संबंधित कारोबार करने वालों को धन लाभ की संभावना है, व्यापारिक विरोधी परास्त होंगे. कमर दर्द व सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस की समस्याओं को लेकर परेशान हो सकते हैं. नया रिश्ता जोड़ने जा रहें हो तो जल्दबाजी न करें.

मिथुन- आज के दिन अनजान लोगों पर भरोसा नहीं करना चाहिए. जो लोग बड़े लाभ दिखाकर निवेश के लिए प्रेरित करें. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो आज मेहनत करने से न पीछे न हटें, यदि आपने नयी नौकरी ज्वाइन की है तो कार्य में गलतियां कम से कम हो इसका ध्यान रखना है. बड़े व्यापारियों को अपने लक्ष्य पर निगाह बनाकर रखनी होगी, क्योंकि आने वाले समय में गयी मेहनत काम आएगी. विद्यार्थी टीचर का सम्मान करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज अग्नि से संबंधित कार्य करते समय अलर्ट रहें, ग्रहों की नकारात्मक स्थितियां आपको चोट पहुंचा सकती है. पिता के माध्यम से लाभ मिलने की संभावना है.

कर्क- आज के दिन सभी कार्य सफल होते नजर आ रहे हैं.  प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर सरकारी विभाग में काम करने वालों के लिए दिन कुछ कठिन हो सकता है. व्यापार करने वालों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहने वाला है. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा चल रही हैं, उनको तैयारी में कमी नहीं करनी चाहिए, ग्रहों का कॉम्बिनेशन अच्छे परिणाम दिला सकता है. हेल्थ में अस्थमा रोगियों को सचेत रहना होगा. गर्भवती महिलाएं अपना विशेष ध्यान रखें. मां व मां तुल्य को कष्टों से छुटकारा मिलेगा. महिलाओं को घर की सज्जा पर विशेष ध्यान देना चाहिए.

सिंह- आज के दिन रुके हुए कार्य अब बनते नजर आ रहें हैं. धर्म-कर्म को करते हुए आज बेजुबान पशु पक्षी की सेवा करें, उनके चारे की व्यवस्था कराएं. क्योंकि कहीं न कहीं यह आपके भाग्य को बढ़ाने वाला होगा. मैनेजमेंट से जुड़े कार्य में आप सफल होते नजर आ रहें हैं. होटल मैनेजमेंट व सैन्य विभाग में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. सहकर्मियों का भी पूरा सहयोग आपको मिलेगा. व्यापारियों को ग्राहकों व बड़े क्लाइंटो से वार्तालाप करते समय वाणी में मधुरता रखनी चाहिए. सेहत में स्थितियां लगभग सामान्य ही रहने वाली है. आवाहितों का रिश्ता पक्का हो सकता है.

कन्या- आज के दिन एक्टिव रहने की सलाह है, तो वहीं दूसरी ओर बेवजह दिमाग को थकाने वाले प्रश्नों में नहीं उलझना चाहिए.  कार्य को पूरा करने की तेजी और सतर्कता बेहद जरूरी है. निवेश करने से पहले उसकी सुरक्षा की जानकारी लेंगे, तो निवेश अच्छा फल दे सकता है. कपड़ों के व्यापारियों को लाभ मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग ध्यान और समर्पण के साथ अध्ययन करें. हेल्थ में नसों में खिंचाव होने से पैरों का दर्द की आशंका है. छोटी बहन का जन्मदिन है तो उन्हें कोई छोटा सा ही मगर उपहार अवश्य दें. घर की सेटिंग चेंज करने के लिए दिन शुभ है.

तुला- आज के दिन आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावनाएं हैं, जिन लोगों ने शेयर बाजार में पैसा लगाया था उनको भी अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. ऑफिस में बॉस के साथ तालमेल बनाकर चलने की सलाह है. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. कलाक्षेत्र से जुड़े विद्यार्थियों की कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. सेहत को लेकर आज मांसपेशियों से संबंधित परेशानियां होने की आशंका है, साथ ही इस राशि के छोटे बच्चों को पेट के रोगों से सावधान रहना चाहिए. परिवार में चल रही परेशानियों के चलते मन चिंतित रहेगा, वहीं दूसरी ओर संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है, उनकी उन्नति का समय चल रहा है.

वृश्चिक – आज के दिन खुद को हल्का व ऊर्जा से पूर्ण महसूस करेंगे. जिन कार्यों में मन नहीं लग रहा था उसे भी पूरे जोश के साथ करते हुए नजर आएंगे. ऑफिस में आपकी सराहना हो सकती है, जिससे आपको गर्व की अनुभूति होगी. बिजनेस में चल रही रुकावटों के चलते आप परेशान होते दिखेंगें. हेल्थ में जो लोग मादक पदार्थ का सेवन करते हैं वह अलर्ट हो जाएं क्योंकि यह अब किसी गंभीर बीमारी को निमंत्रण देने के फिराक में है.  अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखने की जरूरत है. परिवार के सभी लोगों को खाली समय का आनंद लेना चाहिए. जीवनसाथी की नाराजगी को दूर करना होगा.

धनु- आज के दिन वरिष्ठों के मान सम्मान में कमी नहीं करनी चाहिए. काम यदि बनते-बनते रुक जाएं तो परेशान होने के बजाय धैर्य का परिचय देना होगा. गुरु की कृपा सदैव आपके बिगड़े हुए कार्य को बना देगी. जो लोग आवेदन भरना चाहते हैं या कोर्स आदि करने की प्रतिक्षा में है उनको आज से स्टार्ट कर देना चाहिए. ऑफिशियल कार्यों में अपनी प्रबंधन क्षमता दिखाने का समय आ गया है.  व्यापारियों को धन के मामले में थोड़ा सतर्क रहना होगा. एटीएम, ई-वॉलेट या चेक आदि का उपयोग करते समय सावधानी बरतें. पैरों में दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं. ननिहाल पक्ष में विवाद की आशंका है.

मकर – आज के दिन आपकी सहायता से दूसरों को राहत मिल सकती है, ऐसे में कोई मदद की उम्मीद लेकर आता है तो उसे निराश न करें. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों की आर्थिक समस्याएं बढ़ेगी, लेकिन कोई न कोई समाधान खोजने में सफल रहेंगे. शिक्षा से जुड़े लोगों पर कार्यभार अधिक रहेगा. व्यापारी वर्ग को नई योजनाओं को शुरू करने से बचना चाहिए, क्योंकि अभी समय उपयुक्त नहीं है. बड़े क्लाइटों के साथ तालमेल बना कर चलना चाहिए, जिससे समय आने पर सहायता मिल सके. सेहत को देखते हुए आज दांतों से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. घर में छोटे बच्चों पर अत्यधिक क्रोध न करें.

कुम्भ- आज के दिन आप कुछ परेशान नजर आ सकते हैं, दिमाग में क्या करें क्या न करें की स्थिति आपको भ्रमित करने का प्रयास करेगी. ऑफिस में बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा, लेकिन ध्यान रहें बॉस के बताए गए दिशा निर्देशों को फॉलो करने में लापरवाही न हो. खुदरा व्यापारियों का व्यापार  ग्रोथ कर सकता है, जिसको लेकर मन में प्रसन्नता रहेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से दूसरों की नकारात्मक बातें तनाव का कारण बनेगी ऐसे में ध्यान रहें यह आपके स्वास्थ्य पर असर न डाले. घर में नये पौधे लगाएँ यदि गार्डनिंग करने से आप अच्छा महसूस करेंगे. छोटे बच्चों के साथ भी समय व्यतीत कर सकते हैं.

मीन- आज के दिन कर्म के साथ धर्म पर भी गौर करना चाहिए. चैरिटी करने का मौका मिले तो विशेष करना चाहिए, अपनी क्षमतानुसार मदद अवश्य करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों के लिए दिन अत्यंत शुभ रहने वाला है. कार्य को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. डेरी का व्यापार करने वालों को स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना चाहिए. बकाया धन भी वापस मिलने की संभावनाएं है. वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें, ग्रहों की स्थितियां छोटी सी दुर्घटना में बड़ी चोट पहुंचा सकती हैं. सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह रोगों को नष्ट करने वाला होगा.  संध्या में हवन करने से घर के रोग भी दूर होंगे.

यह भी पढ़ें- ऑलटाइम हाई लेवल की ओर बढ़ा गोल्ड, चेक करें 10 ग्राम का भाव, चांदी 1200 रुपये से ज्यादा उछली

One Comment
scroll to top