Close

टेस्ला ने इजराइल के बाजार में दी दस्तक, देश के पहले सुपरचार्जर निर्माण का काम किया शुरू

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला इजराइल में अपने कदम जमाने की ओर बढ़ रही है. उसने पहली बार मध्य-पूर्वी देश में ‘सुपरचार्जर’ का निर्माण शुरू कर दिया है. खबर के मुताबिक, नया सुपरचार्जर तेल अवीव में स्थापित किया जाएगा. कंपनी इजराइल के बाजार में फरवरी में दाखिल हुई थी.

टेस्ला ने एक कदम और आगे बढ़ते हुए अगली तिमाही में ज्यादा चार्जिंग स्टेशन लगाने का मंसूबा बनाया है. देश के पहले सुपरचार्जर के निर्माण का काम इस साल की पहली तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है.

नए उपकरण में आठ V3 सुपरचार्जिंग स्टॉल होंगे. तेल अवीव के अलावा, कलकलिस्ट टेक की रिपोर्ट में दावा किया गया कि टेस्ला हाइफा, ईलात और एक अन्य शहर में इस तरह के चार्जिंग स्टेशन को स्थापित करेगी. रिपोर्ट में ये भी अनुमान लगाया कि एक सुपर चार्जिंग स्टेशन 2021 की दूसरी तिमाही के दौरान ईलात शहर में दिखाई देगा.

हालांकि, टेस्ला ने अभी तक देश में लगाए जानेवाले चार्जिंग स्टेशन के विशेष विवरण का खुलासा नहीं किया है. मगर, इंस्टाग्राम पर शेयर की गई तस्वीर में तेल अवीव के चार्जिंग स्टेशन की झलक को देखा जा सकता है. तस्वीर में आठ चार्जिंग पोर्ट स्टेशन पर लगे हुए दिखाई दे रहे हैं. देखने से ऐसा अंदाजा होता है कि आनेवाले कुछ हफ्तों में शुरू हो जाएंगे.

तुलनात्मक रूप से टेस्ला के लिए इजराइल नया बाजार है. इससे पहले, इस साल टेस्ला ने भारत के बेंगलुरू में मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट लगाने का एलान किया था. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा ने अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी का स्वागत किया था और एलन मास्क के भावी प्रयासों पर शुभकामना दी थी.

scroll to top