Close

बर्गर किंग ने क्यों मांगी सोशल प्लेटफ़ॉर्म पर माफी, किस ट्वीट के चलते नाराज हुए यूजर्स? जानिए

पूरी दुनिया में 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है. इसी कड़ी में महिला दिवस के शुभअवसर पर बर्गर किंग ने भी ट्वीट करते हुए महिलाओं को शुभकामनाएं दीं. लेकिन कंपनी का महिलाओं को विश करने का अंदाज यूजर्स को बिलकुल पसंद नहीं आया. यूजर्स ने कंपनी का ट्वीट पढ़ते ही उसकी आलोचना करनी शुरू कर दी. दरअसल, बर्गर किंग के एक ट्वीट से सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है.

फूड चेन चलाने वाली कंपनी ने ट्वीट करते हुए लिखा था ‘औरतों की जगह किचन में.’ बर्गर किंग के इस ट्वीट के बाद से लोगों ने उसे ट्रोल करना शुरू कर दिया है. वहीं इस मामले में केएफसी भी पीछे नहीं रही. केएफसी ने भी अपने तरीके से बर्गर किंग को आड़े हाथों लिया है.

कंपनी को जब कई तरीके के अपमानजनक कमेंट्स मिलने लगे तो कंपनी ने अपने ट्वीट के लिए माफी मांगते हुए पहले ट्वीट को हटा कर दूसरा ट्वीट माफी मांगते हुए किया और उनके पहले ट्वीट किये जाने की वजह को भी बताया.

कंपनी ने अपने पहले ट्वीट के बाद एक अन्य ट्वीट किया जिसमें लिखा है ‘हमारे किचन में सिर्फ 20 प्रतिशत महिला शेफ हैं. इसलिए अगर महिलाएं हमारे साथ जुड़ना चाहती हैं तो हम उनका स्वागत करते है. हम इस क्षेत्र में महिलाओं की संख्या बढ़ाकर बदलना चाहते हैं. इसी के चलते हम एक अभियान पर हैं, और इस लिए हमने वो ट्वीट किया था, लेकिन हम अपने पहले ट्वीट के लिए सभी से माफी मांगते हैं’. बर्गर किंग के माफी वाले ट्वीट के बाद भी यूजर्स ने कई सारे नाराजगी भरे कमेंट किए.

scroll to top