Close

त्रिवेंद्र सिंह रावत आज दे सकते हैं सीएम पद से इस्तीफा, शाम चार बजे करेंगे राज्यपाल से मुलाकात

नई दिल्ली. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का सीएम पद से हटना अब लगभग तय हो गया है. सीएम रावत आज शाम चार बजे राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात करेंगे. सीएम रावत राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. इस दौरान प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बंशीधर भगत भी मौजूद रहेंगे.

कहा जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान ने भी अपने फैसले से रावत को अवगत करा दिया है. लिहाजा आज शाम वे राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. अब राज्य के नए मुख्यमंत्री के लिए जल्द ही विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी. इसी बैठक में नए नेता का चुनाव किया जाएगा. फिलहाल उन्हें नए मुख्यमंत्री और विधायक दल के नेता के चुनाव तक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा जाएगा.

दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात के बाद रावत मंगलवार दोपहर देहरादून पहुंचे. जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर रावत का जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान एयरपोर्ट पर उनके सैकड़ों समर्थक मौजूद थे. समर्थक रावत के लिए नारे लगा रहे थे. बता दें कि सीएम रावत ने सोमवार को दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की. बीजेपी उपाध्यक्ष रमन सिंह और पार्टी महासचिव दुष्यंत सिंह गौतम ने राज्य के दौरे से वापस आने के बाद पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी. दोनों केंद्रीय नेताओं ने राज्य में बीजेपी कोर समूह के सदस्यों से बातचीत की थी. सीएम रावत सांसद अनिल बलूनी के आवास पर भी गए थे.

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के तौर पर तीन नाम सामने आ रहे हैं. राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भट्ट और कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत का नाम सीएम की रेस में आगे है. तीनों में से किसी एक को नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. हालांकि, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने इस सिलसिले में संघ के प्रमुख नेताओं से मुलाकात भी की थी. कहा जा रहा है कि नए सीएम के लिए सतपाल महाराज के नाम पर भी चर्चा चल रही है.

scroll to top