Close

मनीष सिसोदिया की बढ़ी मुश्किलें, सीबीआई के बाद अब ED की गिरफ्त में

नई दिल्ली।प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया है। सिसोदिया शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं और हवालात में ही ईडी की पूछताछ बीते दो दिनों से जारी थी। जानकारी के मुताबिक, ईडी ने करीब आठ घंटे की पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार किया है। ईडी द्धारा मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि, जनता सब देख रही है और इसका मुंहतोड़ जवाब देगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि, ‘मनीष को पहले CBI ने गिरफ़्तार किया। CBI को कोई सबूत नहीं मिला, रेड में कोई पैसा नहीं मिला। कल बेल पर सुनवाई है। कल मनीष छूट जाते। तो आज ED ने गिरफ़्तार कर लिया। इनका एक ही मक़सद है – मनीष को हर हालत में अंदर रखना। रोज़ नये फ़र्ज़ी मामले बनाकर। जनता देख रही है। जनता जवाब देगी।’

बता दें कि, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इससे पहले सात मार्च को सिसोदिया (51) से पांच घंटे पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए थे। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के निर्माण एवं कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है। सिसोदिया फिलहाल न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। ईडी ने जेल की सेल नंबर एक में कैद पूर्व उपमुख्यमंत्री से पूछताछ के लिए स्थानीय अदालत की इजाजत हासिल की थी।

 

scroll to top