Close

सुकमा : पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने का दावा, ग्रेनेड लॉन्चर समेत कई विस्फोटक बरामद

सुकमा। आज सुबह सुकमा जिले में सुबह करीब 7 बजे पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। एनकाउंटर में करीब 5 से 6 नक्सलियों के घायल होने और कुछ के मारे जाने का दावा किया गया है। मौके से बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (BGL) समेत अन्य विस्फोटक सामान बरामद किए हैं।मुठभेड़ खत्म होते ही जवान घटना स्थल की सर्चिंग कर रहे हैं। मामला जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र का है।

साकलेर इलाके में नक्सलियों की मौजुदगी की सूचना के आधार पर बुधवार की रात डब्बामर्क पुलिस कैंप से CRPF, STF और कोबरा बटालियन के जवानों की संयुक्त टीम को मौके के लिए रवाना किया गया था। वहीं रात में जवानों ने इलाके को घेर रखा। सुबह होते ही फायरिंग की गई। दोनों के बीच करीब 40 से 45 मिनट तक मुठभेड़ चली। इधर, जंगल की आड़ लेकर माओवादी मौके से भाग निकले। जवानों ने उनके कैंप को ध्वस्त कर दिया। मौके से BGL समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद किए गए हैं। बस्तर IG सुंदरराज पी ने कहा कि, इस मुठभेड़ में जवानों को सफलता मिली है। करीब 5-6 माओवादियों को गोली लगी है। घायल नक्सलियों को उनके साथी मौके से लेकर भागते हुए नजर आए हैं।

घटनास्थल में कई जगह खून के धब्बे भी मिले हैं। पुलिस ने कुछ नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है। बताया जा रहा है कि माओवादियों ने जवानों पर BGL और UBGL दागे थे। फिलहाल जवान अभी मौके पर ही मौजूद हैं। घटनास्थल की सर्चिंग की जा रही है। सुरक्षाबल जब लौटेंगे उसके बाद ही सारी जानकारी मिल पाएगी।

scroll to top