Close

तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

देहरादून. उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस खत्म हो गया है. पौड़ी गढ़वाल सीट से बीजेपी के लोकसभा सांसद तीरथ सिंह रावत को विधायक दल की बैठक में अगला मुख्यमंत्री चुना गया है. देहरादून स्थित बीजेपी दफ्तर में हुई विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी. निवर्तमान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बैठक खत्म होने के बाद तीरथ सिंह रावत के नाम का ऐलान किया.

हालांकि, इससे पहले सीएम पद की रेस में रमेश पोखरियाल निशंक, अजय भट्ट, धन सिंह रावत का नाम बताया जा रहा था. बता दें कि सोमवार को ही त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यपाल से मुलाकात कर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था.

तीरथ सिंह रावत को आज ही मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. बताया जा रहा है कि दोपहर चार बजे तीरथ सिंह रावत राजभवन में सीएम पद की शपथ लेंगे.

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए देहरादून में आज सुबह 10 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में विधायकों समेत उत्तराखंड में बीजेपी के सभी सांसद भी मौजूद थे. इसके अलावा बैठक में पर्यवेक्षक के रूप में बीजेपी नेता व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम भी मौजूद थे.

scroll to top