Close

पंजाब, गोवा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री अपनी-अपनी सीटों पर पीछे, जानें सीएम योगी के सीट की स्थिति

उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में नई विधानसभा के गठन के लिए मतगणना जारी है. यूपी और उत्तराखंड के शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया है. पंजाब में आम आदमी पार्टी आगे चल रही है. गोवा के रुझानों में कांग्रेस और मणिपुर में बीजेपी के खाते में ज्यादा सीट दिख रही है. वहीं पांचों राज्यों के मुख्यमंत्री की बात करें तो पंजाब, गोवा, उत्तराखंड के सीएम अपनी-अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं. हालांकि यूपी के गोरखपुर से सीएम योगी आदित्यनाथ 4464 वोटों से आगे चल रहे हैं.

उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 में से 240 सीटों पर प्राप्त शुरुआती रुझानों के मुताबिक 239 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है. वहीं, सपा 105 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. बसपा पांच और कांग्रेस चार सीटों पर जबकि जनसत्ता दल लोकतांत्रिक एक सीट पर आगे चल रहा है.

5 बार के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पीछे

पंजाब  के पांच बार के मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता प्रकाश सिंह बादल अपने गढ़ लाम्बी विधानसभा सीट पर 1,416 मतों से पीछे चल रहे हैं. लाम्बी सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार गुरमीत सिंह खुडियां आगे चल रहे हैं. पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है.

उत्तराखंड की लाल कुआं सीट से हरीश रावत आगे

मतगणना के शुरूआती रुझानों के अनुसार, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लाल कुआं निर्वाचन क्षेत्र में मामूली अंतर से आगे चल रहे हैं. 70 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हैं. कांग्रेस को बहुमत मिलने पर रावत मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार हैं.

वहीं यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट पर 870 वोटों से आगे चल रहे हैं. लखनऊ की सरोजिनी नगर सीट से सपा के अभिषेक मिश्रा 175 वोटों से आगे चल रहे हैं. उत्तर प्रदेश की कुंडा सीट से राजा भैया आगे चल रहे हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी चमकोर साहिब और भदौर सीटों से चल रहे हैं पीछे. उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से पीछे चल रहे हैं और कांग्रेस के हरीश रावत भी पीछे चल रहे हैं.

 

यह भी पढ़ें- चुनाव नतीजों के रुझान और एशियाई बाजारों में तेजी के चलते शानदार बढ़त के साथ खुले भारतीय शेयर बाजार

0 Comments
scroll to top