Close

मनीष सिसोदिया की दोपहर 2 बजे कोर्ट में होगी पेशी

नई दिल्ली।शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया को आज दोपहर 2 बजे गिरफ्तार करने की अनुमति दी।आबकारी नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में ईडी ने सिसोदिया को गुरुवार को गिरफ्तार किया था। उन्हें तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत के दौरान गिरफ्तार किया गया था जहां वह सीबीआई मामले में बंद थे।

विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने सिसोदिया को अदालत में पेश करने की ईडी की याचिका को शुक्रवार को स्वीकार कर लिया। कोर्ट ने यह भी कहा कि ईडी सिसोदिया की 10 दिन की रिमांड मांग रहा है। कोर्ट ने कहा कि यह सीआरपीसी की धारा 267 के तहत अधिवक्ता नवीन कुमार मट्टा के माध्यम से ईडी द्वारा दायर एक आवेदन है, जिसमें आरोपी मनीष सिसोदिया को 10 दिनों की अवधि के लिए पेश करने और रिमांड पर लेने की मांग की गई है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को तिहाड़ जेल में घंटों पूछताछ के बाद शराब नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया। सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया था और 6 मार्च को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। ईडी ने इससे पहले मामले में एक और गिरफ्तारी भी की थी, हैदराबाद के व्यवसायी अरुण रामचंद्र पिल्लई को अपनी हिरासत में लिया था।

ईडी ने गुरुवार को भारतीय राष्ट्रीय समिति (बीआरएस) एमएलसी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए तलब किया। सिसोदिया को सीबीआई ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (जीएनसीटीडी) की आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से संबंधित एक मामले की चल रही जांच में गिरफ्तार किया था। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

 

scroll to top