Close

छत्तीसगढ़ सरकार के आबकारी विभाग को लगा झारखंड में बड़ा झटका

रायपुर। झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में सरकार चल रही है वहां शराब नीति में बदलाव करते हुए छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कारपोरेशन लिमिटेड
के साथ अनुबंध किया गया था, और.2022..2023.. का लक्ष्य दिया गया था 2370 करोड़ का. लेकिन 9 मार्च 2023 तक सिर्फ 1750 करोड़ की ही आय हुई है 560 करोड रुपए का घाटा हो चुका है मात्र 22 दिन बचे हैं लक्ष्य पूर्ति नहीं हो सकती.

झारखंड के आबकारी मंत्री जगर नाथ महतो ने इसकी समीक्षा करने के लिए विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया और मुख्य सचिव से भी इस विषय पर बात की.इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ के प्लेसमेंट एजेंसी पर ₹44 करोड़ रुपए का फाइल भी लगा दिया है.अब हमें छत्तीसगढ़ सरकार को और छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग को आकलन यह करना चाहिए कि पिछले 4 वर्ष में छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कारपोरेशन लिमिटेड की कार्यप्रणाली से छत्तीसगढ़ सरकार को और छत्तीसगढ़ के आबकारी विभाग को कितने हजार करोड़ का चोट पहुंच चुकी है आबकारी मंत्री कवासी लखमा और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी क्या इसकी समीक्षा करेंगे.वैसे भी कांग्रेस के नेताओं सहित विपक्ष भाजपा के नेता विधानसभा के अंदर और विधानसभा के बाहर आरोप लगाते रहे हैं कि शराब में करोड़ों रुपए का घोटाला हो रहा है.

scroll to top