Close

जेएसपीएल चेयरमैन श्री नवीन जिन्दल के जन्मदिन पर अनाथ बच्चों के लिए तमनार में “जिन्दल चिल्ड्रन होम”

सामाजिक विकास में उद्योगों की बड़ी भूमिकाः भूपेश बघेल

  • समाज के प्रति जेएसपीएल की प्रतिबद्धता सराहनीयः मुख्यमंत्री
  • कोविड काल में कई बच्चों के माता-पिता नहीं रहे, शालू जिन्दल की सलाह पर उन बच्चों को सहारा देने का फैसलाः नवीन जिन्दल
  • जेएसपीएल फाउंडेशन वंचित वर्गों के विकास के लिए सदैव तत्परःशालू जिन्दल
  • रायपुर में नवीन जिन्दल के जन्मदिन पर मेडिकल कैंप, रक्तदान शिविर

रायपुर, 9 मार्च 2022 – कोविड और अन्य विपदाओं में अपने माता-पिता और परिजनों को खोने वाले बेसहारा बच्चों के लिए जेएसपीएल की सेवा शाखा जेएसपीएल फाउंडेशन द्वारा तमनार में बनाए गए दो “जिन्दल चिल्ड्रन होम्स” का लोकार्पण आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने किया। चेयरमैन श्री नवीन जिन्दल को जन्मदिन की बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के विकास में उद्योगों की बड़ी भूमिका है और मुझे खुशी है कि  प्रदेश के अग्रणी उद्योग समूह के रूप में जेएसपीएल अपनी इस जिम्मेदारी को पूरी प्रतिबद्धता से निभा रहा है। कोरोना महामारी के कठिन दौर में समूह ने न सिर्फ छत्तीसगढ़, बल्कि पूरे देश में लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचाई।

ऑनलाइन हुए इस आयोजन में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने रायपुर से रिमोट का बटन दबाकर दोनों जिन्दल चिल्ड्रन होम्स लोकार्पित किये। इस अवसर पर श्री नवीन जिन्दल ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन ने त्वरित गति से इस योजना की मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के मार्गदर्शन में प्रयास किया जाएगा कि चिल्ड्रन होम्स में बच्चों को प्यार देने में कोई कमी न हो। श्रीमती शालू जिन्दल की सलाह पर इसकी स्थापना की गई है। उन्होंने बुजुर्गों के लिए वृद्धाश्रम निर्माण का भी संकेत दिया।

जेएसपीएल फाउंडेशन की चेयरपर्सन श्रीमती शालू जिन्दल ने इस अवसर पर कहा कि हम देशभर में 20 लाख से अधिक परिवारों का सहयोग कर रहे हैं। प्रतिदिन 5 हजार से अधिक बच्चों को पौष्टिक आहार, 1.80 लाख बेटियों को एनीमिया से मुक्ति और आशा-द होप के माध्यम से 5 हजार से अधिक बच्चों के पुनर्वास में हमें सफलता मिली है। तमनार में बालक-बालिकाओं के लिए अलग-अलग बने जिन्दल चिल्ड्रन होम में 50-50 बेड की व्यवस्था की गई है, जहां उन्हें सभी सुविधाएं दी जाएंगी और कुशल बनाया जाएगा। उन्होंने रवा अकादमी का भी धन्यवाद किया, जो इस केंद्र का संचालन करेगा।

इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग के सचिव श्री भुवनेश यादव, कलेक्टर रायगढ़ श्री भीम सिंह, पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री अभिषेक मीणा ने भी आयोजन में शिरकत की।

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: मेष, वृषभ और मकर राशि वालें न करें ये काम, जानें अपना राशिफल

0 Comments
scroll to top