Close

दिव्यांग बच्चों की देख-रेख व शिक्षा के माध्यम से भविष्य निर्माण का कार्य सराहनीय

0 अल्ट्राटेक सीमेंट के अधिकारियों ने अर्पण दिव्यांग पब्लिक स्कूल को दी सौजन्य भेंट और सौगातें

0 मूक-बधिर बच्चों के सांकेतिक भाषा में किए गए स्वागत और आभार से भाव-विभोर हुए अधिकारी

रायपुर। अर्पण कल्याण समिति द्वारा संचालित अर्पण दिव्यांग पब्लिक स्कूल में अध्ययनरत बच्चों की देख-रेख व शिक्षा के माध्यम से भविष्य निर्माण के कार्य को अत्यन्त पुनीत बताते हुए अल्ट्राटेक सीमेंट प्रा. लि. (बैकुण्ठ-तिल्दा) के अधिकारियों ने भाव-विभोर होकर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की है। अल्ट्राटेक सीमेंट (ईस्ट) के सीईओ आशीष पनपालिया के मार्गदर्शन में अधिकारीगण उक्त विद्यालय में अध्ययनरत मूक-बधिर बच्चों से स्नेह भेंट करने पहुँचे थे।

राजधानी स्थित राजेन्द्रनगर की बजाज कॉलोनी (सेक्टर-1) के इस विद्यालय में यह कार्यक्रम आयोजित था। अधिकारियों ने शालेय व्यवस्था, अध्ययन-अध्यापन और बच्चों की देख-भाल पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने एक-एक कक्षा में जाकर बच्चों से भेंट कर उन्हें अपने स्नेह से अभिभूत किया। मूक-बधिर बच्चों ने जब सांकेतिक भाषा में अल्ट्राटेक सीमेंट के अधिकारियों का स्वागत किया और उपहार देने के लिए आभार व्यक्त किया तो अधिकारीगण भाव-विभोर हो गए। इस अवसर पर अल्ट्राटेक सीमेंट के स्टेट हेड संजय ठाकुर, युनिट हेड देवनाथ गुहा, एचआर हेड विकास वर्मा, सीएसआर हेड रूपेन पटनायक, मार्केटिंग हेड आर एस राठौर के साथ ही नगर निगम के पूर्व महापौर व मौजूदा सभापति प्रमोद दुबे उपस्थित थे। इस मौके पर रायपुर नगर निगम के सभापति श्री दुबे ने अल्ट्राटेक सीमेंट के अधिकारियों को बताया कि दूसरे शहरों से अध्ययन के लिए आए बच्चों के लिए यहाँ छात्रावास की सुविधा भी है। छात्रावास के साथ ही भोजन, कपड़े इन बच्चों को निःशुल्क उपलब्ध कराए जाते हैं। अल्ट्राटेक सीमेंट के द्वारा अपने सामाजिक सरोकारों का ईमानदारी के साथ निर्वहन करने पर श्री दुबे ने प्रसन्नता जाहिर की। स्टेट हेड श्री ठाकुर ने समिति के कार्य को अत्यन्त पुनीत बताकर सराहा वहीं युनिट हेड श्री गुहा ने इन बच्चों के बीच आकर आत्मसंतुष्टि मिलने की बात कही और मूक-बधिर बच्चों की प्रतिभा को सराहा। एचआर हेड श्री वर्मा ने विश्वास व्यक्त किया कि ये बच्चे अपने तेज दिमाग के जरिए तरक्की के आसमान को नाप लेंगे। सीएसआर हेड श्री पटनायक ने अल्ट्राटेक सीमेंट की ओर से इन बच्चों की जरूरतों को पूरा करने के लिए हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाया। मार्केटिंग हेड श्री राठौर ने बच्चों की सेवा को ईश्वर की सच्ची सेवा बताया।

इस अवसर पर अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीणों के लिए पेयजल, शिक्षा सहित अन्य जरूरतों का प्रबन्ध कंपनी द्वारा दिया जा रहा है। अल्ट्राटेक सीमेट की ओर से बच्चो की थेरेपी के लिए आर्थिक मदद दी गई और उपहार स्वरूप इन बच्चों को पानी की बोतल व स्नैक्स प्रदान किए गए। इस सादे व संक्षिप्त कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष प्रकाश शर्मा, कोषाध्यक्ष विरेन्द्र शर्मा, उपाध्यक्ष धनंजय त्रिपाठी, संचालक डॉ. राकेश पाण्डेय, मृत्युंजय शुक्ला, प्राचार्य कमलेश शुक्ला, मोनिका गुप्ता आदि मौजूद थे।

scroll to top