Close

पाकिस्तान में कैसे गिर गई भारत की मिसाइल, राज्यसभा में राजनाथ सिंह ने बताया

भारत ने हाल ही में गलती से एक मिसाइल दागी थी जो पाकिस्तान में उतरी. भारत इस दुर्घटना पर गहरा खेद जताते हुए कहा था कि घटना उसके नियमित रखरखाव के दौरान एक तकनीकी खराबी के कारण हुई थी. पाकिस्तान की सेना ने दावा किया था कि ये मिसाइल भारत की तरफ से छोड़ी गई थी.

वहीं आज राज्यसभा में बयान के दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, यह घटना खेदजनक है लेकिन राहत की बात है कि इस दुर्घटना में किसी का कुछ नुकसान नहीं हुआ है.’ उन्होंने कहा कि सरकार ने इस घटना को गंभीरता से लिया है एक औपचारिक उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

सटीक कारण जांच के बाद ही पता चलेगा

उन्होंने कहा कि घटना का सटीक कारण जांच के बाद ही पता चलेगा. फिलहाल एसओपी की समीक्षा भी की जा रही है. अगर किसी भी तरह की खामी पाई जाती है तो उसको तुरंत दूर किया जाएगा. हमारा मिसाइल सिस्टम अत्यंत सुरक्षित और भरोसेमंद है.

भारत से पाक में मिसाइल दागा जाना एक दुर्घटना- अमेरिका

बता दें कि अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि भारत की तरफ से मिसाइल दागा जाना महज एक दुर्घटना थी. इस बात के कोई संकेत नहीं है कि ये दुर्घटना के सिवा कुछ और थी क्योंकि आपने हमारे भारतीय भागीदारों से भी सुना है कि यह दुर्घटना के अलावा कुछ और नहीं थी. प्राइस ने एक सवाल के जवाब में कहा कि भारतीय रक्षा मंत्रालय ने 9 मार्च को एक बयान जारी कर स्पष्ट किया था कि क्या हुआ था. हम इससे आगे इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- किसानों को मिलेगी सौगात! अप्रैल के पहले हफ्ते में पीएम किसान योजना के लाभार्थियों के खाते में आयेंगे 2,000 रुपये!

One Comment
scroll to top